नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के सामने पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, करीब 3 घंटे की गई पूछताछ

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 47 Second
THE NEWS WARRIOR
13/06/2022

राहुल से पूछे गए लगभग 50 सवाल

2012 में सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया और राहुल के खिलाफ कोर्ट में कराया था केस दर्ज

नई दिल्ली:-

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के सामने पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जांच अधिकारियों ने करीब 3 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान राहुल से लगभग 50 सवाल पूछे गए। राहुल गांधी के जवाबों में से बन रहे सवालों के चलते ये पूछताछ लंबी खिंचती चली गई।

यह भी पढ़े:-

राष्ट्रपति ने किया अटल टनल का दीदार, कहा अटल टनल इंजीनियर‍िंग का बेजोड़ नमूना

 

सामान्य आरोपी की तरह पेश हुए राहुल

ईडी दफ्तर में राहुल गांधी को किसी भी तरह का वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया। ईडी अधिकारी ने उनसे उसी तरह पूछताछ की, जैसे वे किसी आम आरोपी से करते। वहीं, इसे ईडी की तरफ से एक मैसेज भी माना जा रहा है कि ईडी अधिकारी हर किसी के साथ  जैसा ही व्यवहार करते हैं।

राहुल गांधी के जवाब को वहां मौजूद कर्मचारी कंप्यूटर में फीड करते जा रहे थे। जांच पूरी होने के बाद पूरे बयानों की कॉपी राहुल गांधी को दी जाएगी, जिसे वे खुद पढ़ेंगे और साइन करके जमा करेंगे।

यह भी पढ़े:-

बिलासपुर: बनेर में दुध का कैंटर हुआ अनियंत्रित, एकाएक टकराए चार वाहन, टाला बड़ा हादसा

आइए जाने क्या हैं केस 

1938 में कांग्रेस पार्टी ने एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड (AJL) बनाई थी। इसी के तहत नेशनल हेराल्ड अखबार निकाला जाता था। उस समय  एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड पर 90 करोड़ से ज्यादा का कर्ज था और इसी को खत्म करने के लिए एक और कंपनी बनाई गई। जिसका नाम  ‘यंग इंडिया लिमिटेड’ रखा गया था। इसमें राहुल और सोनिया की हिस्सेदारी 38-38% थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने  किया था कोर्ट में केस दर्ज 

यंग इंडिया को एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड के 9 करोड़ शेयर दिए गए। कहा गया कि इसके एवज में यंग इंडिया एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड की देनदारियां चुकाएगी, लेकिन शेयर की हिस्सेदारी ज्यादा होने की वजह से यंग इंडिया को मालिकाना हक मिला। एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड की देनदारियां चुकाने के लिए कांग्रेस ने जो 90 करोड़ का लोन दिया था, वह भी बाद में माफ कर दिया गया।

2012 में सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया और राहुल के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज कराया था। इसमें स्वामी ने गांधी परिवार पर 55 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया था। हालांकि, इस केस में ईडी की एंट्री साल 2015 में हुई।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

मुख्यमंत्री ने कुलदेवी माता शिकारी देवी के दर नवाया शीश , कचरा उठाकर दिया स्वच्छता का संदेश

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

IPL Media Rights Auction: 44 हजार करोड़ में बिके टीवी-डिजिटल के राइट्स, दुनिया की दूसरी सबसे महंगी लीग

Spread the love THE NEWS WARRIOR 13/06/2022 370 मैचों का कंबाइंड बेस प्राइस 32,890 करोड़ रुपए IPL Media Rights Auction:- इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले पांच सीजन (2023 से 2027) के मीडिया राइट्स की नीलामी का आज दूसरा दिन है। दिन के शुरुआती चरण में भारतीय उपमहाद्वीप के लिए […]

You May Like