21 वीं सीनियर नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए चंबा के चार खिलाड़ी चयनित

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 54 Second

 

The news warrior 

10 मार्च 2023

चंबा : हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला की पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के चार खिलाड़ियों का चयन 21 वीं सीनियर नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हुआ है । यह  चैंपियनशिप 16 से 20 मार्च को  पुणे (महाराष्ट्र)  में होगी जिसमें चंबा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के चार खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे ।

 

यह भी पढ़ें : मंडी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 11 किलो चरस के साथ दो गिरफ्तार

 

स्वर्ण व रजत पदक विजेताओं का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन

जानकारी देते हुए जिला चंबा पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अत्री ने बताया कि एसोसिएशन के चार खिलाड़ियों  मनीष शर्मा, साहिल कुमार, योगराज, और अजय कुमार का चयन राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हुआ है। उन्होंने बताया कि सातवीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले के 15 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। जिसमें से स्वर्ण व रजत पदक विजेताओं को राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित कर लिया गया है। इस से पहले सब जूनियर में अभिषेक कुमार का भी चयन हुआ था।अत्रि ने बताया कि 16 से 20 मार्च को होने वाली पुणे (महाराष्ट्र) में चंबा के धावक 100 मीटर 400 मीटर 800 मीटर शॉटपुट, डिस्कस, थ्रो इत्यादि पैरा एथलेटिक्स खेलों में भाग लेंगे और चंबा सहित प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल में बाहरी राज्यों की गाड़ियों का प्रवेश शुल्क बढ़ा 10-50 रुपए

 

अजय शर्मा का चयन अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लिए

अत्री ने  बताया कि जिला चंबा पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन को बने हुए अभी तक 2 साल पूरे नहीं हुए हैं लेकिन खिलाड़ियों को एक बेहतरीन मंच देने के लिए एसोसिएशन की तरफ से हर संभव प्रयास कर  रहा है ताकि खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल का प्रदर्शन दिखा सकें। अभी हाल ही में जिला चंबा से पहले खिलाड़ी अजय शर्मा का चयन अंतरराष्ट्रीय पैरा सीटिंग वालीबॉल चैंपियनशिप कजाकिस्तान के लिए हुआ है। ये जिला चंबा सहित प्रदेश व देश के लिए गर्व की बात है। अत्रि ने कहा कि अजय शर्मा का नाम जिला पैरा स्पोर्ट्स के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

 

अत्रि ने प्रदेश सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द हिमाचल में नई खेल नीति लागू की जाए । जिससे  खिलाड़ियों को एक बेहतरीन मंच  सुविधा मिल सके। इस नीति के आने से  हिमाचल के खिलाड़ी नशे से दूर रहकर खेलों में अपना ज्यादा ध्यान देंगे।

 

यह भी पढ़ें : एचपीयू देगा HAS और NEET की कोचिंग, SC/ST के विद्यार्थियों को फ्री कोचिंग

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रदेश में पर्यटकों के हुडदंग पर हाईकोर्ट सख्त, सरकार से तीन दिन में मांगा जवाब

Spread the love   The news warrior  10 मार्च 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर , मनाली  और मणिकर्ण में बीते दिनों हुई हुड़दंगबाजी की  घटनाओं पर प्रदेश हाईकोर्ट तल्ख हुआ है ।  हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की कार्यकारी चीफ जस्टिस सबीना और जस्टिस सत्येन वैद्य की डिवीजन बेंच ने […]

You May Like