हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, प्रोफेसरों को यूजीसी स्केल व युवाओं के लिए खुल सकता है नौकरियों का पिटारा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 26 Second
THE NEWS WARRIOR
25 /06/2022

यूजीसी स्केल देने समेत लिए जाएंगे कई जरूरी निर्णय 

कैबिनेट कॉलेज प्रोफेसर को यूजीसी स्केल का दे सकती है तोहफा 

हिमाचल:-

आज शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है।बैठक में यूजीसी स्केल देने समेत कई जरूरी निर्णय लिए जाएंगे। प्रदेश में अब तक कॉलेज प्रोफेसर को यूजीसी स्केल नहीं दिया गया है, जबकि अन्य प्रदेश यूजीसी स्केल दे चुके हैं। लिहाजा आज कैबिनेट कॉलेज प्रोफेसर को यूजीसी स्केल का तोहफा दे सकती है।

रिक्त पड़े पदों को भरने की मिल सकती है मंजूरी

कैबिनेट में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने की मंजूरी भी मिल सकती है। राज्य के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने विभागों को पत्र लिखकर रिक्त पदों की जानकारी मांगी थी। मुख्य सचिवों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी राज्यों को रिक्त पद भरने के निर्देश दिए थे। इसके बाद मुख्य सचिव ने सभी विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर खाली पदों का ब्योरा देने के निर्देश दिए।

विभिन्न संस्थानों को अपग्रेड करने की भी मिल सकती मंजूरी 

कैबिनेट में स्वास्थ्य, शिक्षा और राजस्व विभाग के विभिन्न संस्थानों को अपग्रेड करने को मंजूरी भी मिल सकती है, क्योंकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गत दो महीने से विभिन्न क्षेत्रों में जनता से कई वादे कर रहे हैं। इस दौरान पीडब्लूडी, जल शक्ति विभाग, राजस्व, शिक्षा और स्वास्थ्य संस्थानों को अपग्रेड करने की घोषणाएं की जा रही हैं। इन्हें कैबिनेट की मंजूरी मिलनी अनिवार्य होती है।

दिव्यांग कोटे से भर्ती कोटा तय करने को लेकर भी चर्चा

कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा देते वक्त चीटिंग करते वक्त पकड़े जाने पर उन्हें तीन साल के लिए अयोग्य ठहराने पर भी कैबिनेट निर्णय ले सकती है, इसके लिए आज एग्जामिनेशन एक्ट 1994 में संशोधन का प्रस्ताव कैबिनेट में चर्चा को लाया जा सकता है। राज्य के विभिन्न विभागों में दिव्यांग कोटे से भर्ती का कोटा तय करने को लेकर भी चर्चा संभावित है।

 

 

यह भी पढ़े:

डीआरडीओ और भारतीय नौसेना ने कम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली वर्टिकल लॉन्च मिसाइल का किया सफल परीक्षण

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल: 28 जून के बाद दस्तक दे सकता है मानसून, प्रदेश में दो दिन बारिश के आसार

Spread the love THE NEWS WARRIOR 25 /06 /2022 प्रदेश में धूप खिलने से अधिकतम तापमान में हुई बढ़ोतरी मैदानी जिलों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंचा हिमाचल प्रदेश:- प्रदेश के सभी जिलों में मौसम 26 जून तक साफ रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 27 और 28 […]

You May Like