HPSSC के कर्मचारियों को 2 माह से नहीं मिला वेतन

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 21 Second

 

The news warrior

21 मार्च 2023

हमीरपुर : कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के भंग हो जान से कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । इन   कर्मचारियों को आर्थिक और नौकरी के तौर पर मुसीबतें खड़ी हो गई हैं । मंगलवार को कर्मचारी  आयोग के दफ्तर के बाहर इकट्ठे हुए । इस दौरान उन्होंने कहा कि वह रोज आयोग के दफ्तर के सामने जंगल में बैठकर दिन काट रहे हैं ।

उन्होंने बताया कि  पिछले 2 महीनों से वेतन नहीं मिला है न ही सरकार यह बता रही है कि उनके भविष्य का क्या होगा। उन्होंने  सरकार से गुहार लगाई है कि उन्हें इस समस्या से बाहर निकाला जाए और जल्द से जल्द उनका वेतन जारी किया जाए। साथ ही उनके भविष्य का क्या होना है इस पर भी जल्द निर्णय लिया जा सकते ताकि उन्हें कोई राहत मिल सके।

 

यह भी पढ़ें : राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेले में कुश्ती प्रतियोगिता शुरू, दमखम दिखाएंगे पहलवान

 

21 फरवरी को आयोग पर लग गया था ताला

गौर हो हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में  पेपर लीक होने के बाद प्रदेश सरकार ने आयोग को भंग कर दिया है । जिसके चलते आयोग में कार्यरत कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि जो कर्मचारी पिछले 2 माह में इस आयोग से रिटायर हुए हैं उनका भी कुछ भुगतान नहीं किया जा रहा है।  21 फरवरी 2023 को आयोग के दफ्तर पर ताला लगा देने के बाद कर्मचारियों को यहां ना आने के लिए कहा गया था लेकिन कर्मचारी रोजाना दफ्तर के गेट के पास आते हैं कि कोई ना कोई फैसला हो जाएगा और कोई उनकी समस्या को समझेगा। कर्मचारियों का यह भी कहना है कि कुछ लोगों की गलती का खामियाजा उन सब लोगों को बेवजह मानसिक और आर्थिक रुप से भुगतना पड़ रहा है।

 

यह भी पढ़ें : रामपुर में 14 से 16 अप्रैल तक नेशनल वॉलीबाल टूर्नामेंट, देश की टॉप-8 टीमें लेंगी भाग

 

परिवार का खर्च चलाना हो गया है मुश्किल

आयोग कर्मचारी संघ के महासचिव जोगिंदर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले 2 महीनों से कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। जिससे उन्हें परिवार का खर्च चलाना भी मुश्किल हो गया है । उन्होंने कहा कि  इन दिनों अब स्कूल कॉलेजों में एडमिशन का समय है ऐसे में वेतन न मिलने से अपने बच्चों की एडमिशन कैसे करवाएंगे यही समस्या उन्हें खाए जा रही है।

 

यह भी पढ़ें : शिमला में माँ ने तीन साल की बच्ची के साथ फंदा लगाकर की आत्महत्या

 

रिटायर हुए कर्मचारियों को नहीं मिल आखरी ड्यू

उन्होंने बताया कि एक कर्मचारी को अपना जीपीएफ निकलवाना है, लेकिन वह भी नहीं निकल रहा है जो कर्मचारी रिटायर हुए हैं उनको भी उनके अब आखरी ड्यू नहीं मिल पा रहे हैं। आयोग के 61 कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि उन्हें इस समस्या से बाहर निकाला जाए और जल्द से जल्द उनका वेतन जारी किया जाए उनके भविष्य का क्या होना है। इस बात को भी जल्द तय किया जाए ताकि उन्हें कोई राहत मिल सके।

 

यह भी पढ़ें : 25 मार्च तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रितेश करपेट बने मुख्यमंत्री सुक्खू के OSD

Spread the love   The news warrior  21 मार्च 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार में नव नियुक्त रितेश कपरेट को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू का विशेष कार्याधिकारी (OSD) राजनैतिक मामले ( Political Affairs) नियुक्त किया गया है। कपरेट कांग्रेस के केंद्रीय संगठन और प्रादेशिक संगठन के साथ […]

You May Like