शिमला घुमने जा रहे हो तो पढ़ें यह खबर

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 8 Second
THE NEWS WARRIOR 
शिमला,  06 फरवरी
शिमला घुमने जा रहे हो तो पढ़ें यह खबर
अगर आपका शिमला घुमने का प्लान है तो वहां जानने से पहले आपको यह पता होना चाहिए की भारी  बर्फ़बारी से शिमला के हालात कैसे हैं . कौन से रोड  वहां बंद हैं और कौन से खुले हैं .
यह सड़कें हैं बहाल 
शिमला नगर, शिमला ग्रामीण, ठियोग, रामपुर, कुमारसैन तथा चौपाल उपमण्डल की सभी मुख्य सड़के यातायात के लिए बहाल कर दी गई है।
यह सडकें हैं अभी अवरूद्ध 
वहीं उपमण्डल शिमला ग्रामीण के अंतर्गत एक सम्पर्क मार्ग, ठियोग उपमण्डल के तहत तीन सम्पर्क मार्ग, चौपाल उपमण्डल के तहत सात सम्पर्क मार्ग, रोहडू उपमण्डल के तहत 50 सम्पर्क मार्ग व संुगरी से बहाली मुख्य सड़क, रामपुर उपमण्डल के तहत छः सम्पर्क मार्ग, कुमारसैन उपमण्डल के तहत चार सम्पर्क मार्ग तथा डोडरा क्वार उपमण्डल के तहत चार सम्पर्क मार्ग व मुख्य सड़के अवरूद्ध पड़ी हुई है, जिसको शीघ्र अतिशीघ्र बहाल करने के लिए पर्याप्त मात्रा में मशीनरी व श्रमिकों की तैनाती कर दी गई है।
क्या है बिजली और पानी की स्थिति 
 कुमारसैन उपमण्डल के तहत बिजली आपूर्ति सामान्य रूप से चल रही है वहीं उपमण्डल शिमला शहरी के तहत 76 डीटीआर, शिमला ग्रामीण के तहत 235 डीटीआर, ठियोग उपमण्डल के तहत 6 डीटीआर, रोहडू उपमण्डल के तहत 15 डीटीआर, रामपुर उपमण्डल के तहत 3 डीटीआर, चौपाल उपमण्डल के तहत 13 डीटीआर, डोडरा क्वार उपमण्डल के तहत 5 डीटीआर अवरूद्ध चल रही है, जिसे जल्द से जल्द बहाल करने के लिए पर्याप्त मात्रा में विभागीय अधिकारी व कर्मचारी कार्य कर रहे हैं।
डोडरा क्वार उपमण्डल के तहत पांच जलापूर्ति योजनाओं को छोड़कर पूरे जिले में जलापूर्ति सुचारू रूप से चल रही है।
उन्होंने बताया कि सब्जी, दूध, ब्रैड एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति शिमला नगर के साथ-साथ पूरे जिले में उपलब्ध है।
हेल्पलाइन नम्बर 
 आपातकालीन स्थिति में हेल्पलाईन नम्बर 1077 तथा
दूरभाष नम्बर 0177-2800880, 2800881, 2800882, 2800883 पर सम्पर्क कर सकते हैं। 
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

फ़ोटो देख कर इन योद्धाओं को आप करेंगे सलाम

Spread the loveTHE NEWS WARRIOR SHIMLA -: 07 /02 /2021 शिमला में भारी बर्फ़बारी के बाद जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था .कड़ाके की ठंड में जाम कर देने वाली इस मौसम में बिजली पानी की आपूर्ति दो दिनों से बंद थी जिसे बहाल करने के लिए संसाधनों की कमी […]

You May Like