BILASPUR में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों का 14 से 18 जून को होगा टीकाकरण

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 52 Second

जिला में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों का 14 से 18 जून तक होगा टीकाकरण

12 से 1 बजे तक करें स्लाॅट बुक
बिलासपुर 14 जून
हिमाचल में कोविड वैक्सिन सप्ताह में 6 दिन लगाई जाएगी रविवार को वैक्सिन नहीं लगाई जाएगी।
18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोागें का सोमवार मंगलवार, बुद्धवार, वीरवार व शुक्रवार (14,15,16,17,18 जून 2021) को टीकाकरण किया जाएगा इसमें प्रत्येक दिन एक स्लाॅट में 100 लोगों को टीके लगेगें जिसमें 15 जून को राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रौडा, नागरिक चिकित्साल्य घुमारवीं का टीकाकरण बचत भवन घुमारवीं में होगा, नागरिक चिकित्साल्य बरठीं व मारकंड सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भराडी, पंजगाईं, झंडुता, तलाई व हरलोग प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्वारघाट, नम्होल, पंथेडा, मैहरी काथला तथा कलोल में टीकाकरण होगा।
 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण हेतु पहले कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करवाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि आरोग्य सेतु ऐप या कोविन ऐप  (cowin.gov.in)  के माध्यम से अपना टीकाकरण स्थान चुनकर अपना पंजीकरण करवाकर ही आप द्वारा निर्धारित जगह पर आपको टीका लगेगा।
 18 से 44 साल के लोगों को बिना रजिस्ट्रेशन के टीके नहीं लगेगे। जिनकी रजिस्ट्रेशन हो जाए उन्हे फिर अपना स्लाॅट भी बुक करवाना होगा तभी उन्हें टीका लगेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र में एक दिन मेें 100 लोगों का ही टीकाकरण होगा। उन्होंने बताया कि स्लाॅट बुक करने का समय हर दिन 12 बजेे से 1 बजे तक का रहेगा जिसका क्रम 17 जून तक जारी रहेगा।
 अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं का टीकाकरण मंगलवार, बुद्धवार, शुक्रवार और शनिवार को होगा। अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता जिन्होंने अभी तक कोरोना टीकाकरण की पहली डोज भी नहीं ली है उनके लिए सरकार ने 19 जून तक का समय निर्धारित किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

सांप काटे तो करें यह काम,सरकारी अस्पतालों में सर्पदंश के इलाज की मुुफ्त सुविधा उपलब्ध

Spread the love सांप काटे तो करें यह काम  सरकारी अस्पतालों में सर्पदंश के इलाज की मुुफ्त सुविधा उपलब्ध बिलासपुर 14 जून – गर्मीयों तथा बरसात के मौसम में सांप ज्यादा निकलते हैं। इसलिए कोविड-19 के साथ-साथ सांपों से भी बचाव करना आवश्यक है। किसी प्रकार की लापरवाही जानलेवा हो […]

You May Like