हिमाचल में ग्रामीण डाक सेवक के भरे जाएंगे 418 पद, करें आवेदन   

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 5 Second

The news warrior

4 अगस्त 2023

शिमला : भारतीय डाक विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों के डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवक के 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए  अधिसूचना जारी की है । जारी अधिसूचना के अनुसार हिमाचल प्रदेश में ग्रामीण डाक सेवक के 418 पद भरे जाएंगे । जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त से शुरू हो चुकी है । इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 23 अगस्त निर्धारित है।

 

उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास होना जरूरी है। साथ ही अपने सर्किल से सम्बन्धित ऑफिशियल भाषा एक विषय के रुप में पढ़ें होना चाहिए।

 

उम्मीदवार की आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानी 23 अगस्त को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

 

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए उम्मीदवार का चयन दो चरणों में होगा । पहले चरण में उम्मीदवार का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा । उसके बाद चयनित उम्मीदवार के दस्तावेजों को चेक किया जाएगा । इच्छुक उम्मीदवार वेबसाईट पर https://indiapostgdsonline.cept.gov.in/ विज़िट कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

 

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घुमारवीं के युवक से अवैध शराब की 9 पेटियाँ बरामद, मामला दर्ज 

Spread the love The news warrior 4 अगस्त 2023 बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ समय से अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है । इस पर नकेल कसते हुए पुलिस थाना धर्मपुर की टीम ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति के कब्जे से 9 पेटी अवैध शराब […]

You May Like