कोरोना के खिलाफ भारत  ने रचा इतिहास,  100 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 15 Second

 

कोरोना के खिलाफ भारत  ने रचा इतिहास,  100 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार 

भारत में कोरोना  के खिलाफ लड़ाई में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है भारत ने गुरुवार को 100 करोड़ खुराक का इतिहासिक आकड़ा छू लिया है।  भारत को यह उपलब्धि 9 महीने बाद मिली है।   100 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार करने के बाद देश में जश्न का माहौल है तो वहीं अब केंद्र सरकार भी इसको लेकर कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इसी संदर्भ में स्वस्थ कर्मचारियों से भी संवाद करेंगे।  सुबह 10:30 बजे दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, जहां हेल्थ वर्कर से बात करेंगे।  वही इस संदर्भ में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडपिया भी आज लाल किले से  कैलाश खेर के नए गीत का ऑडियो विजुअल फिल्म लांच करेंगे।

आपको बता दें कि भारत में 16 जनवरी को टीकाकरण का अभियान शुरू हुआ था  जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी भारत में सबसे पहले सीरम इंस्टिट्यूट  ऑफ इंडिया की वैक्सीन  कोविशील्ड और भारत बायोटेक कि को वैक्सीन को आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली थी।

टीकाकरण अभियान के दौरान भारत में कई रिकॉर्ड बने 18 सितंबर को देशभर में वैक्सीन की 2.5 करोड डोज़ 1 दिन में लगाई गई थी। आपको बता दें कि टीका देने के लिए देशभर में 52 हजार 88  केंद्र बनाए गए है जिनमें से 50,056 केंद्र सरकारी है जहां सभी को मुक्त टीका उपलब्ध करवाया जा रहा है जबकि 2,032 प्राइवेट टीकाकरण केंद्र भी देश में स्थापित किए गए हैं।

आपको बता दें कि वैक्सीनेशन के मामले में उत्तर प्रदेश नंबर वन राज्य है उत्तर प्रदेश में अब तक 12.21 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है वहीं राज्य में 2 करोड़ 78 लाख  लोगों को वैक्सीन की  डबल डोज लग चुकी है।  देशभर में डबल डोज लगवाने के मामले में महाराष्ट्र नंबर वन पर है महाराष्ट्र में 2 करोड़ 88 लाख लोगों को  वैक्सिंग की डबल डोज़ लग चुकी है।

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

HPU में एसएफआई कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच बहसबाजी, यह है वजह 

Spread the love HPU में एसएफआई कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच  बहसबाजी,  यह है वजह  शिमला –  हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में वीरवार सुबह छात्र संगठन एसएफआई के कार्यकर्ताओं विश्वविद्यालय में कार्यरत सुरक्षा अधिकारियों के बीच खूब बहस हुई।  प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह एसएफआई द्वारा प्रदेश विश्वविद्यालय परिसर में […]

You May Like