latest news ! हिमाचल में विभागीय परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन इस दिन से शुरू 

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 57 Second

The news warrior

5 सितंबर 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश की विभागीय परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 सितंबर से शुरू होने जा रही है । विभाग परीक्षा बोर्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन 8 सितंबर से 7 अक्तूबर तक चले रहेंगे । जिसके बाद विभाग की विंडो स्वतः बंद हो जाएगी । उन्होंने बताया कि संबंधित विभागाध्यक्षों के अनुमोदन के बाद ही प्रार्थी का आवेदन मान्य होगा और विभागाध्यक्षों के लिए यह विंडो 16 अक्तूबर, 2023 तक खुली रहेगी। इसके बाद विभागाध्यक्ष की विंडो भी बंद हो जाएगी ।

यहाँ होंगे पेपर के सेंटर

विभागीय परीक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक पात्र अधिकारियों की सुविधा के लिए सभी पेपर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, राजकीय डिग्री कॉलेज संजौली, शिमला में आयोजित करवाए जायेंगे। इसके अतिरिक्त जो अभ्यार्थी केवल प्रथम पेपर वित्तीय प्रशासन पेपर-1 में भाग ले रहे हैं, उनके लिए राजकीय डिग्री कॉलेज धर्मशाला और राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मंडी में भी आयोजित कराया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया और परीक्षा की समय सारिणी हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान (हिप्पा) की वेबसाइट www.hipashimla.nic.in पर उपलब्ध करवा दी गई है।

 

21 से 29 नवम्बर तक होंगी परीक्षा

बता दें कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा और हिमाचल प्रदेश वन सेवा के अधिकारियों, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और हिमाचल में कार्यरत अन्य सभी राजपत्रित एवं पात्र अराजपत्रित अधिकारियों, स्कूल शिक्षा बोर्ड के राजपत्रित अधिकारी, पात्र अराजपत्रित अधिकारी तथा हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के अभियन्ताओं व हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के वरिष्ठ प्रबंधक, सहायक अभियन्ताओं, राजस्व विभाग के पटवारी व कानूनगो के लिए यह  विभागीय परीक्षाएं 21 से 29 नवम्बर, 2023 तक आयोजित की जाएंगी।

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

latest news ! HRTC से दिल्ली जाने और हिमाचल आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी अपडेट 

Spread the love The news warrior 5 सितंबर 2023 बिलासपुर : एचआरटीसी बसों से दिल्ली जाने वाले और दिल्ली से हिमाचल आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है । हिमाचल पथ परिवहन निगम मंडलीय प्रबंधक मंडी विनोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 7 सितंबर से एचआरटीसी  बसों […]

You May Like