मण्डी के पहलवान डॉo संजय यादव ने राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 37 Second

 

the news warrior 

19 जनवरी 2023

 

मंडी : चण्डीगढ़ के मनीमाजरा के  इंडोर स्टेडीयम में 12 -16 जनवरी तक आयोजित हुई अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज़ राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में डॉo संजय यादव ने प्लस 97 (सुपर हेवी वेट) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है । इस राष्ट्रीय फ़्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में संजय ने सेमी फ़ाइनल में चंडीगढ़ के अमित को हराया और फाइनल में दिल्ली के पहलवान अरविंद को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया ।

 

 

इससे पहले भी संजय एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके हैं और हिमाचल प्रदेश के लिए कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर चुके हैं । यह  प्रदेश सरकार के सर्वोच्च खेल सम्मान परशुराम अवॉर्ड से भी सम्मानित हैं ।यह कुश्ती जगत में हिमाचल कुमार और हिमाचल केसरी जैसे कई अवार्डस से सम्मानित हो चुके हैं ।  प्रदेश शिक्षा विभाग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पैड़ी में बतौर डीo पीo ईo  सेवाएँ दे रहे हैं । इसके साथ ही डॉo संजय यादव शारीरिक शिक्षा में पी एच डी डीग़्री धारक हैं । यह अब तक कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बतौर  खिलाड़ी और कोच के रूप में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं ।

 

सरकारी विभाग में अपनी बेहतर सेवाएं देने के साथ – साथ कुश्ती के क्षेत्र में बहुत मेहनत करते हैं । संजय के प्रेरणास्त्रोत उनके बड़े भाई ने प्रदेश कुश्ती संघ महासचिव जगदीश कुमार ने बतौर टीम कोच इस प्रतियोगिता में अपनी भागीदारी निभाई । उन्होंने अपने छोटे भाई की इस उपलब्धि को बेहतरीन बताया और प्रदेश के युवाओं के लिए प्रोत्साहन के रूप में संजय यादव की भूमिका बतायी है।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऊना : नंगलकलां में 5.68 ग्राम चिट्टे सहित एक गिरफ्तार

Spread the love   the news warrior 19 जनवरी 2023 ऊना : हिमाचल के ऊना जिले के नंगलकलां में एक नशा तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कार लिया है । जिससे 5.68 ग्राम चिट्‌टा बरामद हुआ  है। आरोपी की पहचान कुलदीप सिंह दीपू उर्फ अंगो के रूप में हुई है […]

You May Like