सेवाओं को लोगों तक पहुंचाने में मीडिया प्रशासन की करता है मदद : डॉ. निधि पटेल

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 24 Second

 

The news warrior

28 जून 2023

बिलासपुर : सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तत्वावधान में प्रेस सूचना ब्यूरो ने बुधवार को बिलासपुर में  वार्तालाप का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रशासन और जनता के बीच दूरियों को घटाने और पारदर्शी व कुशल संचार चैनलों के महत्व को रेखांकित किया।

 

सेवाओं को लोगों तक पहुंचाने में प्रशासन की करता है  मदद

इस मौके पर बिलासपुर की अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) डॉ. निधि पटेल ने बतौर मुख्यअतिथि अपनी उपस्थित दर्ज कारवाई । उन्होंने सूचना प्रसारित करने और प्रशासन की सेवाएं प्रभावी ढंग से प्रदान करने में सक्षम बनाने में मीडिया को एक शक्तिशाली उपकरण के रूप में परिभाषित किया । उन्होंने कहा कि मीडिया लोगों तक सेवाएँ पहुंचाने में प्रशासन की मदद करता है । उन्होंने कहा कि पारदर्शी संचार और सार्वजनिक जागरूकता को बढ़ावा देने में मीडिया की भूमिका को कम नहीं आंका जा सकता है।

 

 

प्रभावी संचार जन जागरूकता की है आधारशिला : विवेक वैभव

इस अवसर पर सीबीसी चंडीगढ़ के निदेशक विवेक वैभव भी उपस्थित रहे । उन्होंने मीडियाकर्मियों को सूचना और प्रसारण मंत्रालय की संगठनात्मक संरचना के बारे में जानकारी दी । विवेक वैभव ने टिप्पणी की, कि  “प्रभावी संचार जन जागरूकता की आधारशिला है, और सहयोगात्मक प्रयासों के माध्यम से, हम प्रशासन और लोगों के बीच की दूरी को पाट सकते हैं।”

 

प्रमुख सरकारी योजनाओं पर दी व्यावहारिक प्रस्तुति

इसी के साथ सीबीसी चंडीगढ़ की उप निदेशक संगीता जोशी ने प्रमुख सरकारी योजनाओं पर एक व्यावहारिक प्रस्तुति दी। इस अवसर पर चंडीगढ़ में प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) के सहायक निदेशक हर्षित ने अपने विचार रखे  ।

 

मीडिया पेशेवरों की उत्साहपूर्ण भागीदारी

इस कार्यक्रम में प्रमुख मीडिया घरानों का प्रतिनिधित्व करने वाले मीडिया पेशेवरों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। विचारों के इस आदान-प्रदान, ज्ञान साझाकरण और खुले संवाद ने समुदाय के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में चर्चा की । सुरेश कुमार, नोडल अधिकारी डीडीएचई बिलासपुर ने शिक्षा क्षेत्र में सरकारी योजनाओं पर अपने विचार रखे । शैक्षिक अवसरों में सुधार लाने के उद्देश्य से कार्यक्रमों पर बहुमूल्य जानकारी साझा की।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुमारहट्टी में पांच मंजिला मकान हुआ धराशायी, कोई जानी नुकसान नहीं

Spread the love   The news warrior 28 जून 2023 शिमला : कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर कुमारहट्टी में पांच मंजिला मकान धराशायी  हो गया। गनीमत रही कि मकान में कोई नहीं रहता था जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। मकान मालिक ने मकान के ढहने का फोरलेन निर्माता कंपनी […]

You May Like