सामुदायिक शौचालय बना परेशानी का सबब, सडक़ पर बह रहा शौचालय का मल मूत्र

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 16 Second

 

The news warrior

25 अप्रैल 2023

सुंदरनगर : मंडी जिला के नगर परिषद सुंदरनगर के मुख्य बाजार भोजपुर के प्रवेश द्वार पर बना शौचालय लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है । सामुदायिक शौचालय का मल मूत्र बाहर सडक़ पर बह रहा है ।  इससे राहगिरों व सामुदायिक शौचालय के साथ सटे व्यापारियों और कारोबारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

राहगिरों को नाक बंद कर पड़ता है गुजरना

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम, प्रशासन और सरकार ने स्वच्छ भारत मुहिम के तहत तो सामुदायिक शौचालय बना दिया है लेकिन शौचालय का सारा मल मूत्र बाहर सडक़ पर आकर बह रहा है जिससे वहाँ गंदगी व बदबू फैली हुई है । इस गंदगी की वजह से गर्मियों के मौसम से तरह तरह की बीमारियाँ फैलने का खतरा भी बना हुआ है । यहाँ से आने जाने वाले लोग वहाँ से गुजरते समय नाक बंद  करने को मजबूर हैं ।

 

कारोबारियों का धंधा हो रहा प्रभावित

इसकी वजह से जहां एक ओर सुंदरनगर के सौंदर्यकरण को गंदगी का ग्रहण लग रहा है वहीं दूसरी ओर कारोबारी भी प्रभावित हो रहे हैं । इस क्षेत्र में बदबू फैलने से इर्द गिर्द की दुकानों में ग्राहक भी आने जाने से कतराने लगे हैं। कुल मिलाकर कारोबारियों का धंधा भी चौपट हो कर रह गया है। अगर समय रहते इस दिशा में उचित कदम नहीं उठाए गए तो इस जगह पर गंदगी का आलम और भी बढ़ सकता है। स्थानीय लोगों  में अविनाश, गरिमा शर्मा, अजय , योगिता, विजय, सीमा, शीतल, सुषमा, राहुल, नीलकमल, प्रभु दयाल, ममता, विनीत सहित अन्य लोगों का कहना है कि भोजपुर बाजार के प्रवेश द्वार पर बना सामुदायिक शौचालय का यह आलम खुलेआम देखने को मिल रहा है। बाजार आते जाते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

 

जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने की मांग

वहीं साथ लगती दुकान की संचालिका तृप्ता देवी ने प्रशासन से मांग की है कि इस टॉयलेट को किसी दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया जाए ताकि लोगों के कारोबार पर कोई दुष्प्रभाव न पड़े  । स्थानीय लोगों ने नगर परिषद और स्थानीय भोजपुर वार्ड के पार्षद से मांग की है कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए ताकि  लोगों को इस समस्या से निजात मिल सके और सुंदरनगर शहर का वातावरण भी शुद्ध रह सके । उनका कहना है कि कई वर्ष बीत जाने के बाद भी प्रशासन इस समस्या का समाधान करने में नाकाम रहा है ।

 

 

क्या बोले नगर परिषद सुंदरनगर के चेयरमैन

उधर नगर परिषद सुंदरनगर के चेयरमैन जितेंद्र शर्मा का कहना है कि समस्या ध्यान में आई है। जल्द ही बाजार का दौरा करके इस दिशा में उचित कदम उठाए जाएंगे और समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा ताकि लोगों और स्थानीय आसपास के कारोबारियों को समस्या का सामना न करना पड़े ।  इसके साथ ही उन्होंने आम जनता से भी सहयोग की अपील की है ताकि सामूहिक प्रयास से सुंदरनगर शहर को साफ सुथरा और स्वच्छ और नाम के अनुरूप ही सुंदर बनाया जा सके।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज से खुले केदारनाथ धाम के कपाट, 20 क्विंटल फूलों से सजा बाबा का दरबार

Spread the love   The news warrior 25 अप्रैल 2023 उतराखंड : भारत ही नहीं अपितु पूरी दुनिया में प्रसिद्ध  केदारनाथ धाम के कपाट आज यानी मंगलवार से खोल दिए गए हैं । भक्त अगले 6 महीने तक बाबा केदार के दर्शन कर सकेंगे । बाबा केदारनाथ के कपाट आज […]

You May Like