हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी , तीन एनएच समेत 275 सड़कें अवरुद्ध

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 9 Second

 

the news warrior 

20 जनवरी 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। प्रदेश  में वीरवार को अधिकतर क्षेत्रों में दिन भर बादल छाए  रहने के बाद रात से ही  प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का दौर रुक रुक कर  जारी है। पहाड़ों की रानी शिमला में हल्की बर्फबारी हुई है। वहीं, ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। बर्फबारी के चलते प्रमुख सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और सड़कों पर फिसलन हो गई  है। सड़कों को  साफ करने का काम जारी है। ताजा बर्फबारी से प्रदेश भर में शीतलहर है, जिससे लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं।

 

एन एच समेत कई सड़क मार्ग अवरुद्ध

 

प्रदेश  में तीन नेशनल हाईवे समेत 275 सड़कें अवरुद्ध हैं। लाहौल-स्पीति जिले में सबसे ज्यादा 177 सड़कों पर आवाजाही बंद है। चंबा जिले में 5, किन्नौर में 9, कांगड़ा में 2, कुल्लू में 3, मंडी में 13 और शिमला में 64 सड़कें अवरुद्ध हैं। वहीं खिड़की के पास ठियोग-चौपाल मार्ग, खड़ापत्थर के पास ठियोग-रोहडू मार्ग  अवरुद्ध है। नारकंडा के पास ठियोग-रामपुर मार्ग  पर वाहनों की आवाजाही को रोका गया है। कुफरी-गालू-फागू के पास शिमला-ठियोग रोड पर फिसलन है। शिमला शहर में बादल छाए हुए हैं और शिमला शहर की सभी सड़कें खुली हैं। बर्फबारी के कारण मनाली लेह राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-003) , दारचा शिंकुला मार्ग, पांगी किलाड़ राजमार्ग (SH-26) सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद है। काजा सड़क (NH-505) भी ग्राफू से काजा बंद है। सुमदो से लोसर 4 बाई 4 वाहनों के लिए खुला है।

 

पुलिस का आग्रह अनावश्यक यात्रा से बचें

वहीं, हिमाचल में ऊंचाई वाले इलाकों में रात से हिमपात हो रहा है। सिरमौर जिला के पझौता क्षेत्र के गलोगघाटी, ठंडीधार भ्राच और बनालीधार में भी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के चलते इलाके में ठंड और भी बढ़ गई है । चंबा जिला के डलहौजी, सलूणी और तीसा के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है। पुलिस ने स्थानीय लोगों तथा पर्यटकों को हिदायत दी है कि बर्फबारी होने पर अनावश्यक यात्रा से बचें। किसी भी आपात स्थिति में कृपया 01772812344, 112 या निकटतम पुलिस स्टेशन पर संपर्क करें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चम्बा में दो सड़क हादसे , पटवारी समेत दो लोगों की मौत

Spread the love   the news warrior 20 जनवरी 2023   चम्बा : हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में पटवारी समेत दो लोगों की मौत हो गई। पहला  हादसा चम्बा जिले के सलूनी क्षेत्र में हुआ है । यहाँ ड्यूटी पर जा रहे पटवारी […]

You May Like