जिला स्तरीय आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिताओं में होगा प्रतिभा और क्षमता का प्रदर्शन- सुभाष ठाकुर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 43 Second
THE NEWS WARRIOR
07/06/2022

मार्चपास्ट में आई.टी.आई बरठीं विजेता – उपविजेता रही आई.टी.आई बिलासपुर

जिला के 14 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के लगभग 450 प्रशिक्षणार्थी ले रहे हैं भाग

बिलासपुर:-

वर्ष के कोरोना काल के पश्चात औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बिलासपुर में आयोजित की जा रही 15वीं राजकीय तथा प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों की महिला एवं पुरुष वर्ग की चार दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का विधायक सदर सुभाष ठाकुर द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया। जिला की विभिन्न आई.टी.आई से प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रशिक्षणार्थियों द्वारा भव्य मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया । इस अवसर पर बिलासपुर ई.टी.आई के प्रधानाचार्य सुनील कुमार पटियाल ने मुख्य अतिथि को शाल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित करते हुए सुभाष ठाकुर ने कहा कि खेलों से प्रत्येक प्रशिक्षणार्थी को अपने प्रतिभा और क्षमता को दर्शाने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि खेलों से हमारा शारीरिक विकास होता है वही हमें स्वस्थ रहने की प्रेरणा भी मिलती है। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से हमें सामूहिक रूप से किसी लक्ष्य की प्राप्ति हेतु मेहनत करने की प्रेरणा भी मिलती है जिससे हमे जीवन मे आने वाली कठिनाइयों का दृढ़ता से सामना करने का बल मिलता है।

अनुशासन के साथ समय का करे सदुपयोग

सुभाष ठाकुर ने कहा कि यह एक सुखद बात है कि स्कूली शिक्षा के पश्चात नौजवानों ने तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने नौजवानों को घर के नजदीक ही तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से जिला के कई स्थानों पर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान स्थापित किए हैं। उन्होने प्रशिक्षणर्थियों से कहा कि विद्यार्थी जीवन में अनुशासन के साथ समय का सदुपयोग करते हुए मेहनत करें और अपने व्यावसाय़ में पूरी लग्न से प्रशिक्षण प्राप्त करेगें और सक्ष्म होकर संस्थान से निकलेगें तो आपकी मेहनत आपके काम अवश्य आएगी और आप अपने जीवन में सफल रहेगें।

उन्होने कहा कि बंदला में 300 करोड़ की लागत से हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना की गई है और 16 नवम्बर से कालेज में कक्षाए भी आरम्भ कर दी गई है और शीघ्र ही जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां से हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज की बाकी कक्षाओं को बंदला के लिए स्थानिंतरिंत कर दिया जाएगा।

विभीन्न प्रतियोगिताएं

सुभाष ठाकुर ने बताया कि यह प्रतियोगिताएं 07 जून से 10 जून तक आयोजित की जाएगी जिसमें जिला के 14 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के लगभग 450 प्रशिक्षणार्थी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिताओं में वॉलीबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन, खो-खो, बास्केटबाल, वुशू, एथलेटिक्स सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में एकल गान, समूह गान, लघु नाटिका एंव लोकनृत्य प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।

इस मौके पर मुख्य अतिथि द्वारा मार्च पास्ट में प्रथम व दूसरे स्थान पर रही क्रमशः आई.टी.आई बरठीं और बिलासपुर की टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होने आयोजन समिति को प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन के लिए 11 हजार रूपये देने की घोषणा की है।

इस अवसर पर भाजपा सदर मण्डल आई.टी संयोजक हर्ष मेहता, शहरी इकाई महामंत्री मोहित संख्यान, ग्राम पंचायत प्रधान बामटा विक्रम ठाकुर, वरिष्ठ कार्यकर्ता दीप सिंह राणा, बिलासपुर आई.टी.आई के प्रधानाचार्य सुनील कुमार पटियाल, जिला की विभिन्न गवर्नमेंट व प्राइवेट आई.टी.आई के प्रधानाचार्य, विभिन्न व्यवसाय अनुदेशकों सहित संस्थान के कर्मचारी अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

यह भी पढ़े-

फर्जी सदस्य बनाए जाने से भी कांग्रेस कमजोर हुई है -उमेश नेगी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दरिद्र नारायण कल्याण समिति ने दी प्रभावित परिवार को सहायत 

Spread the love THE NEWS WARRIOR 07/06/2022 शुक्रवार को शाम के समय नरोत्तम दत्त के घर अचानक लग गई थी आग घुमारवीं:- दरिद्र नारायण कल्याण समिति द्वारा घुमारवीं आज ग्राम पंचायत समोह गांव कसेह में गत शुक्रवार को शाम के समय नरोत्तम दत्त के घर अचानक आग लग गई, जिसमें […]

You May Like