चौथी लहर का आगाज़, क्या रहेगा भारत में असर पढ़ें ख़बर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 44 Second

THE NEWS WARRIOR
19/03/2022

कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी

चौथी लहर को लेकर लोगों के मन में उठ रहे है कई सवाल

बढ़ी हुई इम्युनिटी और अधिकांश राज्यों में बेहतर वैकसीनेशन की वजह से फिलहाल नई लहर को लेकर भारत के जानकारों के बीच चिंता दिख रही है कम

कोरोनावाइरस अपडेट:-

ओमिक्रॉन का सब-वेरिएंट BA2 की वजह से दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन और यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। होली के बाद देश में कोरोना की चौथी लहर को लेकर लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे है। भारत की स्थिति पर नजर डालें तो, जानकार यहां चौथी लहर को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं दिख रहे है।

 

महाराष्ट्र सरकार के तकनीकी सलाहकार का क्या हैं कहना

महाराष्ट्र सरकार के तकनीकी सलाहकार का कहना हैं की चौथी लहर को लेकर देश में टेंशन इसलिए ज्यादा नहीं है, क्योंकि वैकसीनेशन और इम्युनिटी समेत कई कारण ऐसे है जिसकी वजह से लोगों में रोग के प्रति लड़ने की क्षमता बढ़ी है। पिछले कुछ दिनों से देश में संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या 3 हजार से कम रही है। इस संबंध में अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार महाराष्ट्र सलाहकार और स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डॉक्टर सुभाष सालुंखे ने इस बाबत जानकारी दी है कि हम सावधानी बरतना कम नहीं कर सकते, क्योंकि जैसा बाकी दुनिया में अभी नजर आ रहा है, भारत में चौथी लहर आनी है। उन्होंने कहा कि चौथी लहर के बारे में जो एक चीज है की हम यह नहीं जानते कि यह कब आएगी और कितनी खतरनाक होगी है।

दुनिया को डरा रहा डेल्टाक्रॉन वैरिएंट, लेना होगा डबल बूस्टर डोज

चौथी लहर को लेकर चिंता कम क्यों है, आपको बता दें कि दिसंबर 2021 और फरवरी के बीच तीसरी लहर आई थी। इस दौरान बढ़ी हुई इम्युनिटी और अधिकांश राज्यों में बेहतर वैकसीनेशन की वजह से फिलहाल नई लहर को लेकर जानकारों के बीच चिंता कम दिख रही है। नवंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका में पहली बार पाये गये ओमिक्रॉन वेरिएंट ने दुनिया भर को परेशानी में डाल दिया था हालांकि, कुछ समय बाद ही यह साफ हो गया था कि तेजी से फैलने वाले इस वेरिएंट की वजह से अस्पतालों में मरीजों की भर्ती नहीं हो रही थी। वे जल्द ही ठीक हो जा रहे थे। इस नये वैरिएंट से मौतों की संख्या में खास इजाफा नहीं हुआ था। जानकारों का कहना है कि वैक्सीनेशन की वजह से देश में मरीजों की संख्या कम रही और लोग सेफ नजर आये।

 

 

 

यह भी पढ़िए………………………………………………………………………………………………………

पंजाब में आज नए कैबिनेट की होगी शपथ मंत्री बनाने का यह था क्राइटेरिया

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

25 मार्च शाम 4 बजे होगा योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी शामिल होंगे

Spread the love THE NEWS WARRIOR 19/03/2022  25 मार्च को होगा योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे विपक्षी नेताओं को भी बुलावा नई दिल्ली:- योगी सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख बढ़ने से तैयारियो और मेहमानों की लिस्ट भी बड़ […]

You May Like