बॉलीवुड अभिनेता पद्मश्री मनोज जोशी नशाखोरी के खिलाफ़ 16 अगस्त को बिलासपुर में हरीश नड्डा के साथ शुरू करेगें आभियान

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 48 Second

THE  NEWS WARRIOR
05 /08 /2022

समाज में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही नशाखोरी विकराल रूप कर रही धारण

बिलासपुर:-

समाज में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही नशाखोरी विकराल रूप धारण कर रही है । खासकर युवा वर्ग नशाखोरी के जंजाल में इस तरह फंस गया है कि उसे अपना भविष्य भी नजर नहीं आ रहा है । हालांकि अभिभावक अपने बच्चों पर पैनी नजर रखते हैं कि उनके बच्चे किसी गलत संगति में न पड़े लेकिन नशे के सौदागर हरदम सक्रिय रहता । वे किसी न किसी तरह युवाओं को नशे की ओर धकेलने के सभी हथकंडों को अपनाते हैं । कई बार तो किसी युवा को नशे की लत में फंसाने के लिए मुफ्त में नशा करवाते हैं । जब उसे लत पड़ जाए तब उसने हर हाल में नशा करने होता है ।

सामाजिक एवं सवैच्छिक संस्थाओं को आगे आने की जरूरत

ऐसे नशेडियों की संख्या बढ़ने से नशे के सौदागर मालामाल हो जाते हैं । इसलिए अब समय की जरूरत है कि किशोरावस्था या युवावस्था में पहुचने वालों को नशे की गिरफ्त से बचना है । इसलिए आज सामाजिक एवं सवैच्छिक संस्थाओं को आगे आने की जरूरत है ताकि देश के भविष्य को बर्बाद होने से बचाया जा सकें । इस तरह का भगीरथी प्रयास किया है हिमाचल प्रदेश नशा निवारण बोर्ड व चेतना संस्था ने । दोनों संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में बिलासपुर जिले में नशाखोरी के खिलाफ सात दिवसीय जागरुक अभियान का शुभारंभ 16 अगस्त को बिलासपुर के इंडोर स्टेडियम से होगा । स्टेडियम में होने वाले मुख्य समारोह में अभिनेता पद्मश्री मनोज जोशी मुख्य वक्ता होंगे जबकि कार्यकम में मशहूर समाजसेवी हरीश नड्डा विशिष्ट अतिथि होंगे । सात दिवसीय इस जागरुक्ता अभियान में स्कूलों, कॉलेजों व ओधौगिक प्रशिक्षण संस्थानों के किशोरों व युवाओं को नशाखोरी के खिलाफ जागरुक किया जाएगा ।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

रिजर्व बैंक ने रेपो दरों में की 0.50% की बढ़ोतरी, होम लोन से लेकर पर्सनल लोन की बढ़ेगी EMI

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मूर्छित होकर आज फिर जिंदा होगा नड़, बड़ी संख्या में लोग बनेंगे गवाह

Spread the love   THE NEWS WARRIOR 05 /08 /2022 वही मूर्छित नर वेदी पण्डित की पार्थिव देह मन्दिर की करेगी परिक्रमा  मंडी:- मंडी जिले की चौहारघाटी के हुरंग गांव में तीन दिन तक चलने वाले काहिका उत्सव के अंतिम दिन आज नर वेदी पण्डित फिर एक बार मूर्छित होकर […]

You May Like