श्री मुकाम्बिका विशेष शिक्षा केंद्र प्राचीन शिव मंदिर बरमाना मे सम्पन्न हुआ महिला ग्राम सगठन का सफल आयोजन

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 36 Second

05/02/2023
THE NEWS WARRIOR

श्री मुकाम्बिका विशेष शिक्षा केंद्र प्राचीन शिव मंदिर बरमाना मे सम्पन्न हुआ महिला ग्राम सगठन का सफल आयोजन

बरमाना

आज ग्राम पंचायत बरमाना मे महिला ग्राम सगठन का गठन हुआ जिसमे ब्लॉक् बिलासपुर से I-CRP smt. रीना उपस्थिति रही और उनके साथ बैरी SHG सगठन की प्रधान और स्थानीय पंचायत बरमाना मे कार्यरत सभी SHG के सभी सदस्यों और प्रधान और अन्य प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने की सभी को दी गयी जानकारी

इसमें महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के सभी को जानकारी दी गयी और प्रदेश और केंद्र सरकार की और से चलाई जा रही सभी महिला सशक्तिकरण के कार्यों की जानकरी दी गयी. लगभग 100 महिलाओ ने इसमें भाग लिया और पंचायत बरमाना के महिला ग्राम सगठन का ग़ठन और चुनाव भी किया गया जिसका नाम वैदिक महिला ग्राम सगठन सर्वसहमति से रखा गया और पूरी कार्यकारिणी का भी गठन किया गया. सभी के लिए ट्रस्ट की और से जलपान की व्यवस्था की गयी.

महिलाओ को ट्रस्ट की ओर से स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित 

इस अवसर पर मुकाम्बिका मेंटली रिटार्टेड चिल्ड्रन वेलफेयर ट्रस्ट बरमाना के संस्थापक स्वामी विजय गिरी जी महाराज और ट्रस्ट की और से विशाल ठाकुर, देवेंद्र ठाकुर और रिंकू ने ब्लॉक् स्तर से आए सभी महिलाओ को ट्रस्ट की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और भविष्य मे भी हर स्तर पर महिलाओ को आगे लाकर स्वाबलंबन से जोड़ने की और हर सम्भव प्रयास करने का सहयोग करने की बात रखी गयी. इसी कड़ी मे यहां मुकाम्बिका स्वयं सहायता समूह प्राचीन शिव मंदिर का भी गठन किया गया.

 

यह भी पढ़े:

गंभीर बीमारी से ग्रसित 18 वर्षीय युवती के उपचार का खर्च उठाएगी प्रदेश सरकार

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गांव बैहना जट्टां में बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया सन्त शिरोमणि रविदास जी महाराज का 546 वां जयन्ती समारोह

Spread the love 05/02/2023 THE NEWS WARRIOR गांव बैहना जट्टां में बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया सन्त शिरोमणि रविदास जी महाराज का 546 वां जयन्ती समारोह झण्डूता आज सन्त शिरोमणि रविदास जी महाराज का 546 वां जयन्ती समारोह ग्राम बैहना जट्टां (डोल) तहसील झण्डूता जिला बिलासपुर में बड़े हर्षोल्लास से […]

You May Like