नेपाली नागरिक बनकर रह रही चीन की महिला मंडी में गिरफ्तार

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 12 Second

THE  NEWS WARRIOR
26 /10 /2022

 6.50 लाख की नकदी और फर्जी दस्तावेज बरामद

मंडी:

दिल्ली के मजनू के टीला के बाद अब जोगिंद्रनगर के चौंतड़ा में तिब्बती कॉलोनी में रह रही चीन की एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में महिला के पास नेपाल और चीन की नागरिकता संबंधी दस्तावेज, 6.50 लाख रुपये नकदी और दो सिमकार्ड बरामद हुए हैं।

भारत में नेपाल के वीजा से पहुंची

महिला के पास चीन का वीजा भी मिला है, जबकि भारत में वह नेपाल के वीजा से पहुंची है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां जासूसी के एंगल से जांच कर रही हैं। वहीं, पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौर हो कि इससे पहले ज्यादातर धर्मशाला और मैक्लोडगंज में नेपाली नागरिक बनकर रहने वाली चीन की महिला काई रुओ को जासूसी के आरोप में दिल्ली के मजनू के टीला से गिरफ्तार किया जा चुका है। महिला मजनू के टीला में भी रह रही थी। सूत्रों के अनुसार तिब्बतियन कॉलोनी चौंतड़ा में महिला की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

चीन और नेपाल की नागरिकता से संबंधित दस्तावेज बरामद

30 सितंबर को चौंतड़ा में इसके पहुंचने की जानकारी पुलिस को मिली थी। कालोनी में सैकड़ों तिब्बती समुदाय के लोग रहते हैं। ऐसे में चीन की महिला के कालोनी में मिलने से तिब्बती लोगों में हड़कंप मच गया है। डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने बताया कि गिरफ्तार महिला के पास चीन और नेपाल की नागरिकता से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए हैं।

महिला यहां क्यों ठहरी थी, इसकी जांच की जा रही है। रविवार को पुलिस ने महिला को न्यायालय में पेश किया था, जहां से चार दिन की रिमांड पर भेजा गया था। बुधवार को उसे फिर न्यायालय में पेश किया जाएगा।
विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज
पुलिस आईपीसी की धारा 420, 467,168 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर उससे पूछताछ कर रही है। तिब्बती समुदाय के लोगों से भी पूछताछ कर जानकारी जुटाएगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला की पहचान भी सार्वजनिक नहीं की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चुनावी सीजन में आबकारी विभाग की बड़ी करवाई, शिमला, ऊना, सोलन से जब्त की 1454 बोतल दारू

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 26 /10 /2022  दस्तावेज प्रस्तुत न कर पाने की सूरत में राज्य आबकारी एवं कराधान विभाग की कार्रवाई लगातार जारी हिमाचल चुनावी माहौल  के बीच अवैध शराब पकडऩे और दस्तावेज प्रस्तुत न कर पाने की सूरत में राज्य आबकारी एवं कराधान विभाग की कार्रवाई […]

You May Like