स्कूलों खोलने को लेकर अधिसूचना जारी कब होगी प्रवेश प्रक्रिया शुरू और कब लगेंगी नियमित कक्षाएं ,पढ़ें खबर

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 3 Second

01अप्रैल से स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू 11 अप्रैल से लगेंगी नियमित कक्षाएं

आदेश जारी.

 

THE NEWS WARRIOR

15 मार्च

 

हिमाचल प्रदेश सरकार के शिक्षा विभाग ने  सत्र 2021-22 के लिए विद्यालयों में प्रवेश और नियमित कक्षाएं  शुरू  करने को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है . इस अधिसूचना के अनुसार सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक व उच्च पाठशालाओं के प्रधानाचार्य व मुख्यअध्यापकों को निर्देश दिए हैं की गैर बोर्ड कक्षाओं के वार्षिक परीक्षा परिणाम समयबद्ध रूप से 31 मार्च  को घोषित  करने की तेयारियां करें ।
परिणाम घोषित होते ही  सत्र 2021-22 के लिए विद्यालयों में विद्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी .

ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में दिनांक 1 से 4 अप्रैल तक अवकाश रहेगा . स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया 5 अप्रैल से आरंभ होगी. दसवीं कक्षा की अप्रैल माह में बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को हिमाचल प्रदेश उच्चतर शिक्षा संहिता 2012 में दिए गए प्रावधानों के अनुसार रोलन आधार पर संबंधित स्कूल द्वारा जमा एक कक्षा में प्रवेश देना होगा.

सभी विद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां 11 अप्रैल से आरंभ हो जाएंगी ,इसलिए विद्यालय प्रबंधन को विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां शुरू करने से पूर्व भारत सरकार द्वारा जारी मानकों तथा संचालन प्रक्रिया अनुसार सैनिटाइजेशन वह शिक्षण कार्य की व्यवस्था करना सुनिश्चित करना होगा .

सभी विद्यार्थी 11 अप्रैल से विद्यालयों में मानकों एवं संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए शिक्षा ग्रहण करेंगे विद्यालय प्रबंधन यह भी सुनिश्चित करेगा कि सभी विद्यार्थी अध्यापक तथा गैर शिक्षक वर्ग विद्यालय परिसर में मास्क पहनना , विद्यालय परिसर में 2 गज की दूरी,और सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया का पूर्ण तौर पर पालन करें.

 

ब्रेकिंग न्यूज़ -:

खाद्य आपूर्ति व् उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग की अचानक तबीयत बिगड़ी आईजीएमसी रवाना

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

अजय कुमार लोकसेवा आयोग के चेयरमैन जबकि जय प्रकाश होंगे सदस्य।

Spread the love अजय कुमार होंगे लोक सेवा आयोग के चेयरमैन शिमला : पूर्व में वन प्रमुख रहे सेवानिवृत्त अजय कुमार बने हिमाचल लोक सेवा आयोग के चैयरमेन …जबकि जय प्रकाश होंगे सदस्य।  

You May Like