राशनकार्ड में दर्ज उपभोक्ताओं की eKYC 31 मई तक

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 42 Second
THE NEWS WARRIOR
10/05/2022

विडियो कांफ्रैसिंग के माध्यम प्रशिक्षण

पूर्णतय निःशुल्क प्रक्रिया

बिलासपुरः-

जिला नियन्त्रक खाद्यय नागरिक आपूर्ति ब्रिजेन्द्र सिंह ने बताया कि भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप जिला में राशनकार्ड में दर्ज उपभोक्ताओं की eKYC करवाई जानी है, जिसके लिए सरकार द्वारा 31 मई तक की तिथि निर्धारित की गई है।

विडियो कांफ्रैसिंग से प्रशिक्षण

ब्रिजेन्द्र सिंह ने बताया कि इस कार्य को सुचारू रूप से व समयबद्ध तरीके से करने हेतु  सभी उचित मूल्य की दुकान धारकों की eKYC से सम्बन्धित प्रशिक्षण विडियो कांफ्रैसिंग के माध्यम से दिया गया। उन्होंने कहा कि जिला के सभी खण्डों सदर, झण्डूता, घुमारवीं व श्री नैना देवी जी में खण्ड वार उचित मूल्य की दुकान धारकों का प्रशिक्षण करवाया गया है।

पुलिस पन्नू के खिलाफ करेगी अंतरराष्ट्रीय आपराधिक कानून के तहत कार्यवाही

यह भी पढ़े:-

10 मई से 31मई

ब्रिजेन्द्र सिंह ने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वह 10 मई से 31मई तक अपनी सुविधा के अनुरूप अपना व अपने राशनकार्ड में दर्ज सभी उपभोक्ताओं का eKYC करवाना सुनिश्चित करें तथा इस के लिए उन्हें अपना राशन कार्ड व आधार संख्या साथ लेकर अपनी निकटतम उचित मूल्य की दुकान में जाना होगा तथा उचित मूल्य के दुकान धारक ही उनकी eKYC की प्रक्रिया पूर्ण करेंगें।

शिमला घूमने आए छात्र ने की आत्महत्या

यह भी पढ़े:-

 

निःशुल्क प्रक्रिया

ब्रिजेन्द्र सिंह ने  कहा की उपभोक्ता अपनी सुविधा अनुसार अपना eKYC अपने निकटतम किसी भी उचित मूल्य की दुकान में करवा सकता है। यह प्रक्रिया पूर्णतय निःशुल्क है तथा उपभोक्ता को कोई भी राशि / फीस नहीं चुकानी होगीं।

 

 

 

यह भी पढ़े………………………………….

स्वारघाट के समीप एक संपर्क सड़क में एक मिलर वाहन के पलटने से चालक की मौत

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलिस पन्नू के खिलाफ करेगी अंतरराष्ट्रीय आपराधिक कानून के तहत कार्यवाही

Spread the love THE NEWS WARRIOR 10/05/2022 31 जुलाई को दर्ज मामले के तहत होगा रेड कार्नर नोटिस जारी कोर्ट में जल्द होगी चार्जशीट दाखिल शिमला:- खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ हिमाचल पुलिस अंतरराष्ट्रीय आपराधिक कानून के तहत  कार्यवाही करेगी। शिमला स्थित साइबर थाने में पिछले साल 31 […]

You May Like