सीएम जयराम ठाकुर ने ऊना जिले के एक दिवसीय दौरे पर की घोषणाओं की बौछार, किए 67 करोड़ रुपये के उद्घाटन और शिलान्यास

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:6 Minute, 54 Second

 

The New Warrior

मुख्यमंत्री ने ऊना जिला के थानाकलां में हि.प्र. राज्य विद्युत बोर्ड के मंडल व टयूरी बडोली और कियारियां में पटवार वृत्त खोलने की घोषणा की

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज ऊना जिले के अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान जिले के कुटलेहड़ और हरोली विधानसभा क्षेत्रों के लिए लगभग 67 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने समूर कलां में 16.78 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कला केंद्र ऊना का लोकार्पण किया। उसके उपरांत, उन्होंने थानाकलां में हि.प्र. राज्य विद्युत बोर्ड मंडल, बंगाणा में ग्रामीण विकास मंडल, बसाल में कृषि विभाग का एसएमएस कार्यालय, टयूरी बडोली और कियारियां में पटवार वृत्त, बीहरू में फील्ड कानूनगो कार्यालय खोलने, हरोट, चारड़ा, बल्ह खालसा और बोहरू में पशु चिकित्सा उपकेंद्र खोलने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने चुलहरी, चमियारी और धामंदरी में पशु औषधालय को पशु चिकित्सालयों में स्तरोन्यन, प्राथमिक विद्यालय टीहरा और काकराना का माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्यन, राजकीय माध्यमिक विद्यालय नारी का उच्च विद्यालय और राजकीय उच्च विद्यालय टियूराई को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर बंगाणा में सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी का एक पद सृजित करने की भी घोषणा की।

उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धमांदरी एवं रैंसरी में वाणिज्य कक्षाएं आरंभ करने तथा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय समूर कलां में विज्ञान प्रयोगशाला स्थापित करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि शीघ्र हि नाबार्ड के अन्तर्गत जिले की तीन प्रमुख सड़कों के क्रियान्वयन के लिए कदम उठाए जाएंगे।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने 14.70 करोड़ रुपये से बनने वाले 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल, बंगाणा का शिलान्यास किया। उन्होंने 15.54 करोड़ रुपये से उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना धार चामुखा, पीपलू, धरोह सरोह तथा चमियारी सिहाना के संवर्द्धन कार्य तथा नलूट के लठयाणी में 5.47 करोड़ रुपये की 33/11 के.वी., 1ग3.15 एमवीए उप-केन्द्र जिसमें चार आउटगोइंग फीडर्स, नियंत्रण कक्ष भवन तथा हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड बंगाणा के विद्युत उप-मण्डल के तहत कर्मचारी भवन की आधारशिलाएं रखीं।

मुख्यमंत्री ने अन्दरोली गांव में नई राहें-नई मंजिलें के तहत 2.60 करोड़ रुपये से बनने वाले जलक्रीड़ा भवन तथा थानाकलां में 3.73 करोड़ रुपये की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के ओ.पी.डी. खण्ड की भी आधारशिला रखीं।

इसके उपरान्त, मुख्यमंत्री ने ऊना के बाबा बाल आश्रम का दौरा किया।

इसके पश्चात, मुख्यमंत्री ने 3.82 करोड़ रुपये की लागत से पुलिस विभाग के नवनिर्मित प्रशासनिक खण्ड तथा हरोली के झलेड़ा में 3.95 करोड़ रुपये से निर्मित आर.टी.पी.सी.आर. लैब पालकवाह का लोकार्पण किया।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए कहा कि गत चार वर्षों के दौरान कुटलैहड़ क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की पानी की समस्या का निवारण सुनिश्चित हुआ है, जिसका श्रेय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व को जाता है। उन्होंने कुटलैहड़ क्षेत्र के लोगों के हितों की अनदेखी के लिए पूर्व कांग्रेस सरकार की निन्दा की। उन्होंने क्षेत्र में 67 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि थानाकलां में 10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले गोकुलग्राम का कार्य शीघ्र पूर्ण होने जा रहा है तथा समूर में 10.22 करोड़ रुपये की लागत से चैक डैम निर्मित किया जा चुका है। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों की भी विस्तृत जानकारी दी।

जिला भाजपाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का इस अवसर पर स्वागत किया।

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती, विधायक बलबीर सिंह व राजेश ठाकुर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, राज्य एसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रोफेसर राम कुमार शर्मा, मण्डी बोर्ड के अध्यक्ष बलबीर बग्गा, जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष अशोक शर्मा, भाजपा मण्डलाध्यक्ष तरसेम लाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

DIG मधुसूदन नें किया पंजाब से सटे बार्डरों का दौरा

Spread the love पंजाब में 20 फरवरी को 117 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर डीआईजी मंडी मधुसूदन शर्मा द्वारा पंजाब से सटे बार्डरों का निरीक्षण किया गया। देर रात किए गए इस निरीक्षण में मधुसूदन शर्मा ने बिलासपुर जिला के नाका गरामौडा तथा मजारी के […]

You May Like