18 से 44 साल के लोगों को बिना रजिस्ट्रेशन के टीका नहीं ,पहले Co-WiN पोर्टल पर करवाना होगा पंजीकरण

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 0 Second

18 से 44 साल के लोगों को बिना रजिस्ट्रेशन के टीका नहीं ,पहले Co-WiN पोर्टल पर करवाना होगा पंजीकरण

THE NEWS WARRIOR 

24 मई 2021

18 से 44 साल के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण हेतु पहले  Co-WiN  पोर्टल पर पंजीकरण करवाना आवश्यक है।
आरोग्य सेतु ऐप या कोविन ऐप  (cowin.gov.in)  के माध्यम से अपना टीकाकरण स्थान चुनकर अपना पंजीकरण करवाकर ही निर्धारित जगह पर टीका लगेगा।  18 से 44 साल के लोगों को बिना रजिस्ट्रेशन के टीका नहीं लगेगा।

जिन लोगों के रजिस्ट्रेशन हो जाए उन्हें अपना स्लाॅट भी बुक करवाना होगा तभी उन्हें टीका लगेगा।
25 मई को स्लाॅट बुक करने का समय 2ः30 से 3 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र में एक दिन मेे 100 लौगों का ही टीकाकरण होगा।

अब इस महीने में 27 मई राजकीय बाल वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला रौडा, पी.एच.सी राजपुरा, स्वारघाट, बागीसुंगल, सी.एच.सी भराडी, हरलोग, हटवाड, कुठेडा, झंडुता, तलाई, सी.एच बरठीं और पी.एच.सी बुहाड में टीकाकरण होगा।

बाकी टीके नियमित रूप में लगते रहेंगे।  इस वैक्सीन को लेकर लोगों को कतई भी संदेह नहीं करना चाहिए यह पूरी तरह सुरक्षित है। टीका लगाने की जगह मामूली दर्द का होना तथा शरीर में दर्द होना जैसे प्रतिकूल प्रभाव हो सकते हैं इसलिए व्यक्ति को टीका लगाने के बाद आधा घंटा निगरानी में रखा जाता हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

पांगी उपमंडल में अब ऑफलाइन होगा वैक्सीनेशन का पंजीकरण विधायक जियालाल कपूर

Spread the love पांगी उपमंडल में अब ऑफलाइन होगा वैक्सीनेशन का पंजीकरण विधायक कपूर THE NEWS WARRIOR चंबा (पांगी)  24 मई विधायक जियालाल कपूर ने कहा कि जनजातीय  क्षेत्र पांगी में अभी तक तीन ग्राम  पंचायते सुराल, सेचू और हुडान मे 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को […]

You May Like