कुल्लू: दशहरा महोत्सव में महिलाओं ने पारम्परिक पोशाक पहनकर डाली महानाटी

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 42 Second

THE  NEWS WARRIOR
07 /10 /2022

कुल्लू में अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव को लेकर तीसरे दिन महानाटी का आयोजन

कुल्लू:

हिमाचल के कुल्लू में अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव को लेकर तीसरे दिन महानाटी का आयोजन किया गया। इस नाटी के माध्यम से समाज में जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया। इस सामूहिक नाटी में जिला भर से महिलाएं अपने पारंम्परिक परिधानों और आभूषणों में सुसज्जित होकर जिला मुख्यालय पहुंची और यहां रथ मैदान में सामूहिक नाटी का आयोजन किया गया। नाटी के माध्यम से स्वीप कार्यक्रम के तहत शत प्रतिशत मतदान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और नशा मुक्ति का संदेश दिया गया।

ये गीत गूंजे जिस पर नाटी आयोजन किया गया

क़ुल्लू में आयोजित इस नाटी में मतदान जागरूकता के गीत गूंजे और साथ में परम्परागत गीत बुधुआ मामा, खेला दी एजे, हां मामा आंगता, पौटू आलीए भाणाजिए, बांकी पौटू आलिए लगा मुल्क, विदा लगी दसमी ढालपुर शाड़ा, देश शोभला हिमाचल महारा, रेड सेऊए रा ओ मीमा रेड सेऊए रा, वेद रामा ठाकरा शाल धींनी निशानी हो आदि गीत पेश किए गए जिस पर नाटी आयोजन किया गया।

महानाटी गिनीज बुक में दर्ज

इससे पहले वर्ष 2015 में महानाटी का आयोजन किया गया था और इस दौरान हजारों की संख्या में महिलाओं द्वारा सामूहिक नाटी का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज किया गया था। तत्कालीन उपायुक्त कुल्लू राकेश कुमार के इस आईडिया ने कुल्लू नाटी को पूरी दुनिया में पहचान दिलाई है लिहाजा, उस दौरान कुल्लू की महानाटी गिन्नीज वर्ल्ड ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी है और जिला के लिए यह गौरव की बात है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्र सम्मान समारोह में दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंगलवार को आचार संहिता से पहले कैबिनेट की एक औरआखिरी बार होगी बैठक

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 07 /10 /2022 गुरूवार की मीटिंग के पांच दिन के भीतर ही अगली बैठक बुलाने पर सहमति शिमला: चुनावी साल में आदर्श आचार संहिता से पहले जयराम सरकार एक और कैबिनेट की मीटिंग बुलाएगी. गुरूवार की मीटिंग के पांच दिन के भीतर ही अगली […]

You May Like