बिलासपुर के “पंकज चंदेल” ईरान की दामावंद चोटी पर लहराएंगे तिरंगा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 0 Second

The news warrior

5 जुलाई 2023

बिलासपुर :  हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला व उपमंडल की ग्राम पंचायत व गांव पनोह के पंकज चंदेल ईरान की सबसे ऊंची चोटी दामावंद 5610 मीटर पर तिरंगा लहराएंगे । इसके लिए वह गत रात्रि दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना हो गए हैं।

 

कहलूर एडवेंचर कंपनी के हैं प्रबंधक पंकज चंदेल

बता दें कि गांव पनोह के पर्वतारोही पंकज चंदेल पहले भी विभिन्न पर्वतों पर तिरंगा लहरा चुके हैं । कहलूर एडवेंचर कंपनी  के रूप में विशेष पहचान बना चुके कंपनी प्रबंधक पंकज चंदेल ने बताया कि वह इससे पहले सिक्किम , हिमाचल और  अरुणाप्रदेश सहित विभिन्न ऊंची चोटियों पर पर्वतारोही के रूप में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं ।

 

पर्वतारोही अमित नेगी भी रहेंगे कहलूर एडवेंचर के साथ

उन्होंने बताया कि इस दौरान जिला किन्नौर के 2022 -23 में एवरेस्ट फतेह कर चुके अमित नेगी भी कहलूर एडवेंचर के साथ मिलकर इंडियन हिमालय को प्रमोट करने में साथ रहेंगे । इससे पहले भी पंकज चंदेल लद्दाख के स्टॉक कांगड़ी चोटी पर 3 दिन में 6153 मीटर की ऊंचाई तथा मनाली की माउंट फ्रेंडशिप चोटी सिक्किम की माउंट गोचिला पर तिरंगा फहरा चुके हैं ।

 

प्रदेश व देश स्तर पर हो चुके हैं  सम्मानित

इसके साथ पंकज चंदेल जर्मन ,इजरायल , फ्रांस सहित विभिन्न देशों के एडवेंचर ग्रुप का भी सफलतापूर्वक जोखिम भरा प्रतिनिधित्व कर चुके हैं । जिसके लिए उन्हें प्रदेश व देश स्तर पर भी सम्मानित किया जा चुका है । आजादी के 75 में अमृत महोत्सव पर वे जिला बिलासपुर की पर्यटन की दृष्टि से विकसित हो रही बंदला धार पर उसे स्वच्छ रखने का व दिल्ली में साइकिलिंग यात्रा से राजधानी को स्वच्छ रखने का भी सफलतापूर्वक संदेश दे चुके हैं । इसके लिए पर्वतारोही पंकज चंदेल की स्थानीय घुमारवीं विधायक राजेश धर्मानी व पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग भी उनके साहसिक व सराहनीय कार्य के लिए पीठ थपथपा चुके हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इस राज्य में होटल मालिकों को गेस्ट के ड्राइवर को भी देना होगा रूम

Spread the love The news warrior 5 जुलाई 2023 तमिलनाडु : तमिलनाडु सरकार के हाउसिंग एंड अरबन डेवलेपमेंट डिपार्टमेंट ने ड्राइवरों को लेकर आदेश जारी किए हैं । जारी आदेशों  के अनुसार तमिलनाडु में होटल मालिकों को मेहमानों के साथ अब ड्राइवर के रहने की व्यवस्था भी करनी होगी । […]

You May Like