मंडी से कंगना पर दांव खेल सकती है बीजेपी, रानी V/S ‘क्वीन’ के बीच मुकाबला होने की संभावना

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 31 Second

मंडी से कंगना पर दांव खेल सकती है बीजेपी, रानी V/S ‘क्वीन’ के बीच मुकाबला होने की संभावना

हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव का आगाज हो गया है  30 अक्टूबर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी लोकसभा और प्रदेश की अन्य 3 विधानसभाओं में चुनाव होंगे।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  का गृह क्षेत्र होने के कारण मंडी लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा करने की पूरी कोशिश करेंगी।  भाजपा का एक खेमा मानता है कि यदि इस सीट पर कब्जा करना है तो कंगना रनौत को चुनावी मैदान में उतारना चाहिए। आपको बता दें कि कंगना जिला मंडी के सरकाघाट की निवासी है और मनाली में भी उन्होंने अपना एक नया घर बनाया है। 

यह अलग बात है कि कंगना रनौत के पास कोई राजनीतिक वर्चस्व नहीं है लेकिन फिल्मी जगत के क्षेत्र में उन्होंने पूरे देश में अपना नाम कमाया है।  कंगना राजनीतिक रैलियों में भीड़ जुटा सकती है और सोशल मीडिया पर आसानी से सुर्खियां भी बटोर सकती हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह का नाम मंडी  लोकसभा क्षेत्र से तय माना जा रहा है।  यदि भविष्य में इन दोनों नामों पर दोनों पार्टियां दाव खेलती है तो मंडी लोकसभा का चुनाव  रोमांच और हाई प्रोफाइल होना तय है और यहां कौन जीतेगा इसका अंदाजा लगाना राजनीतिक विशेषज्ञों के लिए भी मुश्किल है

 मंडी लोकसभा सीट में कुल मतदाताओं की संख्या 1299563 है जिनमें महिला मतदाताओं की संख्या 638894  है  ऐसे में यदि  कंगना बीजेपी की तरफ से मैदान में उतरती है तो अपनी निर्णायक हिस्सेदारी  और इन मतदाताओं को आकर्षित करने की क्षमता कंगना राणावत में है।  भाजपा खेमे में चल रही सुर्खियों के अनुसार कंगना लोकसभा क्षेत्र में एक बड़ी जीत की क्षमता रखती हैं और वर्तमान समय में यहां से कंगना से बेहतर उम्मीदवार की कमी दिख रही है। 

सहानुभूति लहर पर भारी कंगना

हालांकि हार जीत का फैसला जनता के हाथ में है और प्रत्याशियों का नाम भी जल्द स्पष्ट हो जाएगा।  दूसरी ओर कांग्रेस की तरफ से स्वर्गीय मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह  की पत्नी को मैदान में उतार कर सहानुभूति की उम्मीद कर रही है लेकिन  सहानुभूति पर कंगना रनौत का ग्लैमर और सुर्खियां बटोरने की क्षमता भारी पड़ सकती है।

यह भी पढ़े – Server Down  -दुनिया भर में 6 घंटे बंद रहे फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला : रात को लिफ्ट की तार को काट लें गये चोर, कार्ट रोड़ से माल रोड़ लिफ्ट बंद।

Spread the love शिमला : रात को लिफ्ट की तार को काट लें गये चोर, कार्ट रोड़ से माल रोड़ लिफ्ट बंद।   शिमला , 5 अक्टूबर 2021   राजधानी शिमला में एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है। यहां पर बीती रात को शिमला के कार्ट रोड़ से माल […]