DC बिलासपुर की दूरदर्शी सोच प्रशासन ने कसी कमर जनता भी दें साथ

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 42 Second

DC बिलासपुर की दूरदर्शी सोच प्रशासन ने कसी कमर जनता भी दें साथ

 

The News Warrior

 

कोरोना के बढ़ते हुए इस संकट में बिलासपुर वासियों की सुरक्षा को लेकर कितना सजग है वह आपको इस बात से पता चल जाएगा
बिलासपुर में हालांकि ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है परंतु कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए भविष्य में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी ना हो जाए इसको देखते हुए बिलासपुर जिला के उपायुक्त रोहित जम्बाल  ने पहले से ही इसके इंतजाम शुरू कर दिए और विभिन्न माध्यमों से जिला बिलासपुर से बाहर से 100 ऑक्सीजन सिलेंडर देर रात मंगवा लिए जिसमें 50 जिला अस्पताल बिलासपुर और 50 ऑक्सीजन सिलेंडर सिविल हॉस्पिटल घुमारवीं में भिजवा भी दिए ।।

 

 

हाई फ्लो डी टाइप सिलंेडर पहंुचे बिलासपुर – रोहित जम्वाल

 

 उपायुक्त रोहित जम्वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोविड-19 पाॅजिटिव रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है। कोरोना वायरस की रोगियों की संख्या में वृद्धि होने के साथ ही विभिन्न स्तरों पर आॅक्सीजन की मांग बढ़ रही है।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस पाॅजिटिव रोगियों में संक्रमण का स्तर अधिक बढ़ जाने पर आॅक्सीजन अहम भूमिका निभाती है। जिला में किसी भी स्तर पर आॅक्सीजन की कमी न हो और आवश्यकता पढ़ने पर रोगियों को आॅक्सीजन प्रदान की जा सके। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए गत् रात्री जिला में 100 हाई फ्लो डी टाइप सिलंेडर पहंुच गए है ताकि बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सके।

उन्होंने बताया कि वीरवार को 30 डी टाईप सिलेंडर जिला के बाहर के उद्योगों से लिए गए है। उन्होंने बताया कि डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सैंटर में कुल 167 डी टाईप सिलेंडर है जिनमें 125 बिस्तर हाई फ्लो सिलेंडर उक्त है।

उन्होंने बताया कि खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने जिला के अस्पतालों में आॅक्सीजन बैड और एम्बुलैंस की पर्याप्त के आदेश दिए है ताकि बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटा जा सके।

उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला में पुख्ता प्रबंध कर लिए गए है। उन्होंने बताया कि हाई फ्लो डी टाइप सिलंेडर डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सैंटर घुमारवीं और डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सैंटर बिलासपुर में प्रयोग में लाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला में पर्याप्त मात्रा में बिस्तरों की व्यवस्था की गई है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

चम्बा में 18 से 45 वर्ष  की आयु वर्ग के लिए नहीं पहुंचे कोविड वैक्सीन के इंजेक्शन

Spread the love चम्बा में 18 से 45 वर्ष  की आयु वर्ग के लिए नहीं पहुंचे कोविड वैक्सीन के इंजेक्शन THE NEWS WARIOR 29 अप्रैल 2021 उपायुक्त चम्बा  ने बताया  की जिला चम्बा में 18 से 45 वर्ष  की आयु वर्ग के लोगों के लिए  अभी  कोविड वैक्सीन की उपलब्धता […]