मुश्किलों का निडर होकर सामना करना चाहिए- सरोज

The News Warrior

घुमारवीं महाविद्यालय में मनाया राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस

स्वामी विवेकानन्द राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में आज एनएसएस इकाई ने राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस मनाया गया।इस कार्यकम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय प्राचार्य प्रो.रामकृष्ण ने एनएसएस के ऐतिहासिक पहलू पर चर्चा करते हुए कहा कि तन मन धन से सेवा करनी चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से समाज के जरूरतमंदों एवम बड़े बुजुर्गों की यथा संभव सेवा करने का आह्वान किया।

इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो.सुरेश शर्मा ने ” एनएसएस तब और अब” विषय पर अपने वक्तव्य में विद्यार्थी जीवनकाल के 40 सालों के संस्मरणों को विद्यार्थियों के साथ सांझा करते हुए कहा कि एनएसएस के विद्यार्थी को निस्वार्थ और संकल्पित सेवा भावना से सेवा करना सिखाता है।

उन्होंने कहा कि मानव जीवन का अस्तित्व ही तभी सार्थक है जब आप दूसरों के लिए अपना जीवन समर्पित करें। इस अवसर के विशिष्ट अतिथि प्रो. पीएल जनेऊ ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एनएस एस विद्यार्थियों को संस्कारी, सामाजिक कार्य करने के लिए प्रेरित करता है।

इस अवसर पर महाविद्यालय की होनहार व प्री.आर. डी. कर चुकी पूर्व छात्रा सरोज ने एनएसएस के सत्र के नए स्वयं सेवियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी कार्य में सफल होने के लिए शुरुआत करना सबसे पहला कदम है और मुश्किलों का निडर होकर सामना करना चाहिए । सरोज ने प्रीआरडी कैंप के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी और तैयारी के टिप्स दिए ।

कार्यक्रम में प्रो.अरुण, प्रो किरण देवी ने मंच संचालन किया और एनएसएस लीडर जागृति धीमान ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम में प्रियंका,कंगना ने गाना गाकर, अभय आनंद सिंह ने स्वरचित कविता का पाठ कर,प्रियंका वर्षा और समीक्षा ने नृत्य,शीतल, पल्लवी, दीक्षा, पूजा, मीनाक्षी,दीक्षा, अनामिका और आंचल ने नाटी प्रस्तुत कर सबका मनोरंजन किया ।
इस अवसर पर एनएसएस अधिकारी प्रो. किरन देवी और प्रो. अरुण, प्रो.अनित शर्मा, प्रो. रिपन, डॉ अंजना , प्रो.मनोरमा,डॉ.रीता, एनएस एस स्वयं सेवी व अन्य विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

किन्नौर की मीना कुमारी ने घुमारवीं की रेखा शर्मा पर किया शोध

घुमारवीं की रेखा शर्मा पर शोध कार्य *********** *जेजवीं पाठशाला में हैं रेखा शर्मा प्रधानाचार्या *किन्नौर की मीना कुमारी ने किया शोध *आचार्य परमानंद बंसल ने किया मार्गदर्शन हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला के संगीत विभाग में घुमारवीं निवासी रेखा शर्मा पर एमफिल की उपाधि के लिए शोध कार्य प्रस्तुत किया […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd