बिना जनसहयोग के नहीं हो सकता नशे का खात्मा : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 39 Second

 

The news warrior 

11 अप्रैल 2023

मंडी : मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने जोनल हास्पिटल मंडी और नशा निवारण केंद्र मंडी का दौरा किया । मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बिना जनसहयोग के नशे का खात्मा संभव नहीं है। इसके लिए सभी लोगों को समान स्तर पर नशे के खिलाफ लड़ना होगा ।

 

यह भी पढ़ें : सुंदरनगर का मोहित रातोंरात बना लखपति, ड्रीम-11 पर जीते 10 लाख रुपए

 

मरीजों को दी जा रही बेहतरीन सुविधाएँ

राज्यपाल शुक्ला ने कहा कि  जोनल अस्पताल मंडी में मरीजों को बेहतरीन सुविधाएं दी जा रही हैं। आने वाले समय में अस्पताल में और बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जाएंगी । उन्होंने कहा कि नशा निवारण केंद्र का भी सही ढंग से संचालन हो रहा है। इस केंद्र  में 20 बिस्तरों की क्षमता जहां 4 लोग उपचाराधीन हैं। लोगों को चाहिए कि यदि उनके आसपास कोई व्यक्ति नशे की गिरफ्त में जा चुका है तो उसे इन केंद्रों तक पहुंचाएं और उसका उपचार करवाकर उसे बेहतर जिंदगी जीने के लिए प्रेरित करें।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल कैबिनेट की आगामी बैठक इस दिन, लिए जा सकते हैं कई अहम निर्णय

 

 

जनसहयोग के बिना नहीं है यह संभव

उन्होंने कहा कि नशे के खात्मे के लिए शासन और प्रशासन अपनी तरफ से बेहरीन प्रयास कर रहे हैं लेकिन बिना जनसहयोग से यह संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि आज टीबी जैसी बीमारी भी नशे के प्रचलन के कारण ही बढ़ रही है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि ऐसे बीमारियों के खात्मे के लिए भी मिलकर प्रयास करें ताकि शासन और प्रशासन की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं को बल मिल सके। इस मौके पर उनके साथ सदर के विधायक अनिल शर्मा और जिला के सभी उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें : बद्दी-नालागढ़ हाईवे पर मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, हत्या की जताई जा रही आशंका

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चम्बा का तीन दिवसीय ऐतिहासिक सूही माता मेला शुरू

Spread the love   The news warrior  11 अप्रैल 2023 चम्बा : चम्बा के  ऐतिहासिक तीन दिवसीय सूही माता मेले का आगाज  मंगलवार को विधिवत तरीके से हो गया है । मेले के शुभारंभ मौके पर पिंक पैलेस से माता के चिन्ह को शोभा यात्रा के माध्यम से शामधार पहाड़ी […]

You May Like