चम्बा : साइबर अपराधियों ने लौटरी का झांसा देकर व्यक्ति से ठगे 72 लाख

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 14 Second

 

the news warrior

8 फरवरी 2023

चम्बा : हिमाचल में एक बार फिर से लॉटरी निकलने के नाम पर लाखों रुपए ठगे गए हैं। चंबा के रहने वाले छंगा राम  नाम के एक व्यक्ति को  शातिरों ने अपने  जाल में फँसाकर  रीब 72 लाख रुपए का चूना लगा दिया है । इस मामले में साइबर थाना शिमला में केस दर्ज हुआ है।

 

जानिए यह है  पूरा मामला

विदेशी परिंदों से गुलजार हुई गोबिंद सागर झील, 41 प्रजातियों के 3,101 परिंदे पहुंचे

साइबर थाना शिमला से मिली जानकारी के अनुसार , शिकायतकर्ता छंगा राम चंबा का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि उसे 2.50 करोड़ रुपए की लॉटरी लगने का मैसेज और कॉल आया। अपराधियों  ने उससे कहा कि इस लॉटरी को लेने के लिए उसे कुछ पैसे उनके अकाउंट में डालने होंगे।  शिकायतकर्ता ने बताया कि  उसने लगभग 200 से ज्यादा बार आरोपियों के खाते में खुद बैंक जाकर और गूगल पे के माध्यम से पैसे जमा करवाए। करीब 72 लाख रुपए शिकायतकर्ता आरोपियों के खाते में डाल चुका था। इसके बाद जब उन्हें ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने  पुलिस में मामला दर्ज करवाया।

 

HPU : पीएचडी में प्रवेश के लिए 15 फरवरी तक बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि

 

लोगों को सावधान रहने की जरूरत

शिकायतकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन शिमला में FIR नंबर 7/22 IPC की धारा 420 और 66डी ऑफ IT एक्ट में केस दर्ज किया गया है। साइबर पुलिस के ASP भूपेंद्र नेगी का कहना है कि लोगों को सावधान रहने होगा । साइबर अपराधी नए नए पैंतरे अपना कर लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

40 साल से मनाली में रह रहे विदेशी नागरिक की मौत, कुल्लू की महिला से की थी शादी

Spread the love   the news warrior  8 फरवरी 2023 कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली में 40 वर्ष से रह रहे विदेशी नागरिक की बुधवार को मृत्यु  हो गई। मृतक सांस की बीमारी से पीड़ित था और मिशन अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था।   […]

You May Like