जन्मदिन विशेष: 15 की उम्र में छोड़ा था घर,आज है सफल एक्ट्रेस में गिनती

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:6 Minute, 28 Second

THE NEWS WARRIOR
23 /03 /2022
  • बॉलीवुड की धाड़क गर्ल एक्ट्रेस कंगना रनौत आज अपनामना रही 35वां बर्थडे  
  • हिमाचल प्रदेश में पैदा हुईं कंगना आज हिंदी सिनेमा की दमदार अभिनेत्री
  • माता-पिता बनाना चाहते थे डॉक्टर 
  • तीन बार से अधिक मिल चुका है नेशनल अवॉर्ड 

 बॉलीवुड की धाड़क गर्ल यानी एक्ट्रेस कंगना रनौत आज अपना 35वां बर्थडे मना रही हैं।  23 मार्च 1987 में हिमाचल प्रदेश में पैदा हुईं कंगना अपनी काबिलियत के दम पर हिंदी सिनेमा की दमदार अभिनेत्री बन गई हैं। कंगना रनौत को किसी परिचय की जरुरत नही है। कंगना ने अपना मुकाम खुद हासिल किया है।बॉलीवुड में अपने दम पर पहचान बनाने वाली अभेत्री कंगना एक छोटे से गांव से आती है लेकिन इसके बीच उन्होंने अपने सपनों को कभी नहीं आने दिया और आज वो जहां पर हैं वहां पर होना लोगों के लिए एक सपने जैसा होता है। तो एक नजर ड़ालते हैं उनकेनिजी सफर और कैसे किस्मत से लड़कर वो बनी क़्वीन।

कंगना का जन्म

कंगना का जन्म हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पास स्थित सुरजपूर (भाबंला) में हुआ, कंगना के पिता अमरदीप रनोट बिजनेसमैन हैं, जबकि मां स्कूल में टीचर हैं। वहीं उनके दादा भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी थे, वह संयुक्त परिवार में रही हैं।कंगना की बड़ी बहन रंगोली पर एसिड अटैक भी हो चुका है। लेकिन आज वो अपनी बहन और परिवार के साथ अच्छी जिंदगी बिता रही हैं। कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो पैदा हुई थीं। तब उनके पेरेंट्स नाखुश थे। दरअसल, जब उनकी बड़ी बहन का जन्म हुआ था तो घरवाले बेहद खुश थे। लेकिन दूसरे बच्चे के तौर पर जब घर में लड़की हुई, तब परिवार वाले नाखुश हो गए.

माता-पिता बनाना चाहते थे डॉक्टर

कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके माता-पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन वो 12वी क्लास में ही फेल हो गई थीं और एक्टर बनने का सपना लेकर वो दिल्ली आ गई। दिल्ली में रहकर उन्‍होंने थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली और इंडिया हैबिटेट सेंटर का हिस्सा बनीं और कई नाटकों में काम किया, उनका पहला प्ले गिरीश कर्नाड का रक्त कल्याण’ था।

आर्थिक तंगी में भी नहीं छोड़ी हिम्मत

कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्ट्रगल के दौर में उन्हें कई बार सिर्फ ब्रेड या रोटी अचार खाकर ही दिन गुजारे हैं क्योंकि उन्हें अपने पिता से आर्थिक सहायता नहीं मिली। दरअसल एक्ट्रसे ने बताया था कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि कंगना फिल्मों में काम करें। इसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी, हालांकि साल 2007 में कंगना की तीसरी फिल्म लाईफ इन ए मेट्रो’ आई। इस फिल्म के बाद कंगना के घरवालों ने उनसे दोबारा बात करना शुरू किया और आज वो एक खुशहाल परिवार के साथ साथ रहते हैं।

कैफ़े में कॉफ़ी पीते हुए किया था स्पॉट 

2005 में डायरेक्टर अनुराग बासु ने कंगना को एक कैफ़े में कॉफ़ी पीते हुए स्पॉट किया था और फिल्म का ऑफर दे दिया। कंगना ने 2006 की थ्रिलर फिल्म गैंगस्टर’ के साथ अपने करियर की शुरुआत की। गैंगस्टर’ फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। फिल्म की सक्सेस के बाद उन्हें बॉलीवुड में मीना कुमारी की तरह ट्रेजडी क्वीन कहा जाने लगा था।

तीन बार से अधिक मिल चुका है नेशनल अवॉर्ड 

कंगना बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं। जिन्हें नेशनल अवॉर्ड एक बार नहीं बल्कि तीन बार से अधिक बार मिल चुका है।कंगान के फैशन,क्वीन और तनु वेड्स मनु रिर्टन और कल ही फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस

कंगना बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं और मीडिया में आई खबरों के मुताबिकक वो एक फिल्म के करीब 12 करोड़ तक चार्ज करती हैं. इसके साथ ही उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस है जिसका नाम मणिकर्णिका है. साथ ही कंगना दो लग्जरी घरों की मालकिन है. कंगना का एक घर मनाली में में है जिसमें उके माता-पिता रहते हैं और कंगना ने इसे बेहद आलिशान तरीके से बनाया है और इसमें 8 कमरे और टॉप ग्लास रूफ डिजाइन किया गया है. इसकी कुल कीमत करीब 30 करोड़ तक है. वहीं कंगना के पास मुंबई के खास में भी अपार्टमेंट, जहां पर वो रहती हैं।

 

 

 

यह भी पढ़े :-

 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दूसरे दिन हुई 80 से 85 पैसे की बढ़ोतरी

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल में तबादलों से हटा वैन, फ़िर हो सकेंगे सरकारी कर्मियों के तबादले

Spread the love THE NEWS WARRIOR 23/03/2022 हिमाचल प्रदेश मे तबादलों से हटा दिया गया है वैन कोविड-19 महामारी के प्रसार के कारण स्थानांतरण पर लगा दिया था प्रतिबंध सामान्य स्थानान्तरण पर लागू रहेगा प्रतिबंध शिमला:- हिमाचल प्रदेश मे तबादलों से वैन हटा दिया गया है, अब फ़िर सरकारी कर्मियों […]

You May Like