हिमाचल ब्रेकिंग : कोरोना काल के दौरान लोगों पर दर्ज मामले वापिस लेगी प्रदेश सरकार

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 14 Second

the news warrior 

2 फरवरी 2023

 

शिमला : हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना काल के दौरान लोगों पर दर्ज उन मामलों को वापिस लेने का फैसला लिया है जो महामारी से जुड़े विभिन्न नियमों व दिशानिर्देशों की अवहेलनाओं के दृष्टिगत दायर किए गए थे।

 

मजबूरी के चलते किया नियमों का उल्लंघन

मुख्यमंत्री ने कहा कि मानवीय संवेदनाओं के साथ करुणा भाव शासन का अभिन्न अंग है। कोरोना महामारी से त्रस्त बहुत से लोगों पर नियमों के उल्लंघन के मामले दर्ज किए गए थे। इसमें  कुछ लोग मजबूरी के चलते बाजार का रुख कर रहे थे जिसमें कुछ रोजगार की तलाश ,कुछ परिवार के लिए राशन व दवाई का इंतजाम के लिए ।  सामाजिक व पारिवारिक सरोकारों के निर्वहन में आपराधिक प्रवृत्ति नहीं होती। कोरोना काल में जिन लोगों ने विभिन्न नियमों व दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया वे साधारण लोग थे। उनके क्रियाकलापों में आपराधिक प्रवृत्ति का बोध नहीं था।

 

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि ऐसे लोगों को राहत प्रदान करने के लिए ही प्रदेश सरकार ने कोरोना दिशा-निर्देशों की अवहेलना के लिए दर्ज मामले तुरंत प्रभाव से वापिस लेने का निर्णय लिया है। इससे इन लोगों को मानसिक तनाव से भी मुक्ति मिलेगी और वह अपने कार्य और ऊर्जा व दक्षता से करने में सक्षम होंगे।  सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह फैसला राजनीतिक नहीं, बल्कि उनका दायित्व होने के साथ-साथ मानवीय सरोकार भी है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंडी : मंडी में मौखिक कैंसर के प्रति लोगों को किया गया जागरूक

Spread the love    the news warrior  2 फरवरी 2023 मंडी :  4 फरवरी को प्रति वर्ष  विश्व कैंसर दिवस मनाया जाता है। इस दिवस पर विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा कैंसर के बचाव के लिए विभिन्न अभियान चलाए जाते हैं। इसके साथ ही लोगों को कैंसर के […]

You May Like