हिमाचल सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर कम किया वैट, जानें नए दाम

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 9 Second

पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन वृद्धि,  आपके शहर में ये है भाव 

 

हिमाचल सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर कम किया वैट, जानें नए दाम

 केंद्र सरकार की तर्ज पर प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट को और कम करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के बाद अब प्रदेश में पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये प्रतिलीटर सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल। केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद हिमाचल सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है। 

केंद्र सरकार की तर्ज पर प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट को और कम करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के बाद अब प्रदेश में पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये प्रतिलीटर सस्ता होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि निश्चित तौर पर सरकार के इस फैसले से राज्य की जनता को काफी राहत मिलेगी।

  वहीं, इस संबंध में गुरुवार शाम को राज्य कर और उत्पाद शुल्क विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अुनसार पेट्रोल पर वैट 2 रुपये और डीजल पर 4.60 रुपये कम किया है। नई दरें आज आधी रात से लागू मानी जाएंगीकेंद्र के फैसले के अनुसार गुरुवार से नए दाम लागू हो गए हैं। इसके तहत प्रदेश की राजधानी शिमला में सुबह पेट्रोल के दाम 101.65 रुपये प्रति लीटर रहे।

 हालांकि, अभी भी दाम 100 रुपये से ऊपर ही है। वहीं, डीजल के दाम 86.20 रुपये प्रति लीटर रहे। शाम को प्रदेश के सरकार के वैट कम करने के फैसले के बाद दामों में और कमी हो गई है।कमीशन ने बढ़ने से  पंप डीलर एसोसिएशन नाराज वहीं, हिमाचल प्रदेश पेट्रोल पंप ओवर स्टाक रखा हुआ है।

 लेकिन डीलरों के लिए कोई फैसला न होने से उनका दिवाला निकल गया है। डीलरों को सालों पहले का कमीशन मिल रहा है। केन्द्र सरकार के पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद मध्य प्रदेश में पेट्रोल के दाम में प्रति लीटर 6 रुपये 30 पैसे और डीजल में 12 रुपये 50 पैसे की कमी आयी है.

 

भारत में आज पेट्रोल डीजल के दाम

दिल्ली 103.97             86.67

मुंबई 109.98           94.14

कोलकाता 104.67      89.79

चेन्नई  101.40         91.43

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वर्गीय जीएस बाली के घर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर, कहा प्रदेश ने दूरदर्शी नेता खोया....

Spread the love स्वर्गीय जीएस बाली के घर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व मंत्री जीएस बाली के कांगड़ा स्थित आवास पर पहुंचकर जीएस बाली के बेटे रघुवीर सिंह बाली से मुलाकात की।  उन्होंने शोकाकुल होकर परिवार जनों का ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर […]

You May Like