हिमाचल: जेओए परीक्षा का पेपर लीक, मचा हड़कंप, पढ़े पूरी खबर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 57 Second

THE NEWS WARRIOR
25 /04 /2022

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट की परीक्षा का पेपर लीक

निजी स्कूल के एक शिक्षक समेत छह लोग गिरफ्तार

मंडी के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की,जांच की शुरू

सुंदरनगर:-

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट की परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र के मोबाइल से फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर वायरल कर दिए गए।

शिक्षक समेत छह लोग गिरफ्तार

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) आईटी की परीक्षा का रविवार को सुंदरनगर के निजी एमएलएसएम कॉलेज में पेपर लीक हो गया। इस मामले में निजी स्कूल के एक शिक्षक समेत छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं। मंडी के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले में हड़कंप मच गया है। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने जिला प्रशासन और कॉलेज प्रबंधन से रिपोर्ट तलब कर ली है। हालांकि आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि यह एक ही कॉलेज का मामला है, ऐसे में परीक्षा रद्द नहीं होगी। उन्होंने बताया कि नकल करने वाले अभ्यर्थी के खिलाफ स्थानीय परीक्षा अधीक्षक ने सुंदरनगर थाने में मामला दर्ज करवा दिया है।

प्रदेश भर में 517 केंद्र बनाए गए

उसके सहयोगी  को भी परीक्षा केंद्र के बाहर से गिरफ्तार किया गया। कॉलेज के दोनों परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों के प्रश्नपत्र और आंसरशीट सील कर दिए हैं। पोस्ट कोड-939 की लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 517 केंद्र बनाए गए थे। 300 पदों के लिए करीब सवा लाख अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। बताया जा रहा है परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र के मोबाइल से फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर वायरल कर दिए। कॉलेज के स्टाफ के लोग भी संदेह के घेरे में हैं। कुछ की गिरफ्तारी भी हो सकती है। इतनी ज्यादा चेकिंग होने के बाद भी परीक्षा केंद्र में मोबाइल कैसे चला गया, यह भी बड़ा प्रश्न है

फोन से कई खुलासे होंगे
मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है। इसी फोन से कई खुलासे होंगे। पूरे प्रदेश में पेपर लीक तो नहीं हुआ, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस देर रात तक मामले में धरपकड़ करती रही। हालांकि अभी इस मामले में पुलिस खुलकर कुछ नहीं कह रही है। एसडीएम की सूचना पर परीक्षा केंद्र में उपायुक्त अरिंदम चौधरी और पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री भी पहुंच गए।
प्राध्यापक से हाथापाई कर भागने का प्रयास 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कॉलेज प्राचार्य डॉ. सीपी कौशल से जानकारी मिली कि 11 बजे परीक्षा शुरू हुई और करीब 11:30 बजे आरोपी अभ्यर्थी ने ड्यूटी पर तैनात महिला प्राध्यापक से शौचालय जाने का आग्रह किया। युवक वापस आया तो उस पर नकल करने का संदेह हुआ। महिला प्राध्यापक ने जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। परीक्षा अधीक्षक आकर प्राध्यापक के साथ वहां युवक की तलाशी लेने लगे तो उसने प्राध्यापक से हाथापाई कर भागने का प्रयास किया, लेकिन उसे पकड़ लिया।

अभ्यर्थियों और कॉलेज स्टाफ से पूछताछ

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उसके पास से प्रश्नों के जवाब बरामद किए। पूछताछ के बाद उसने अपने सहयोगी के बारे में बताया, जिसे बाहर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अभ्यर्थियों और कॉलेज स्टाफ से पूछताछ की है। पुलिस आशंका जता रही है कि मामले में और कई लोग शामिल हो सकते हैं।
नकल करने के आरोप में युवक ने किया हंगामा
आयोग के सचिव ने कहा कि एक अन्य परीक्षा केंद्र में भी अभ्यर्थी पेपर खत्म होने के बाद ओएमआर शीट लेकर परीक्षा केंद्र से बाहर चला गया था, जिसका रिकॉर्ड जांचकर उसके नंबर पर कॉल करने के बाद वह एक घंटे बाद ओएमआर शीट लौटाने आया। उधर, ऊना के बहडाला में भी नकल करने के आरोप में एक युवक ने हंगामा कर दिया। पर्ची के साथ पकड़े युवक का यूएमसी केस बनाकर हमीरपुर भेज दिया है।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खिलाडियों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैंडबॉल अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी, स्नेहलता

Spread the love THE NEWS WARRIOR 25 /04 /2022 स्नेहलता खिलाड़ियों को  प्रशिक्षण और हॉस्टल की सुविधा दे रही निःशुल्क स्नेहलता, मोरसिंघी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में राजनीति शास्त्र की है प्रवक्ता स्कूल के बाद सुबह-शाम खिलाड़ियों को देती हैं मुफ्त प्रशिक्षण  स्नेहलता अब तक 30 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कर […]

You May Like