हिमाचल पुलिस न्यूयॉर्क पुलिस को करेगी फॉलो : DGP संजय कुंडू

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 9 Second

THE NEWS WARRIOR
02/01/2023

शिमला

नए साल में क्राइम रेट करेंगे कम,  2022 में पुलिस ने किया अच्छा काम 

हिमाचल पुलिस ने नए साल में क्राइम रेट को कम करने की बात कही है। वहीं हिमाचल पुलिस नए साल में न्यूयॉर्क पुलिस की तर्ज पर क्राइम केस को सॉल्व करने में अहम भूमिका निभाएगी। DGP संजय कुंडू ने शिमला में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि साल 2022 हिमाचल पुलिस के लिए शानदार रहा हैं। ऐसे में अब नए साल में हम क्राइम रेट को कम करने लिए और बेहतर काम करेंगे।

न्यूयॉर्क पुलिस के तरीके को करेंगे फॉलो 

DGP संजय कुंडू ने कहा कि क्राइम केस सॉल्व करने और स्टेट में शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए हम न्यूयॉर्क पुलिस के तरीके को फॉलो करेंगे। अमेरिका की न्यूयॉर्क पुलिस के खुफिया तंत्र को काफी मजबूत माना जाता है। त्वरित कार्रवाई, एडवांस प्लानिंग, साइबर सुरक्षा के तरीके न्यूयॉर्क पुलिस की ओर से अपनाए जाते हैं।

इस बार विधानसभा चुनाव में भी पुलिस ने शानदार किया है काम

DGP संजय कुंडू ने पुलिस फोर्स की तारीफ करते हुए कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में भी पुलिस ने शानदार काम किया है। पुलिस ने 2 करोड़ की नकदी भी चुनाव के दौरान पकड़ी थी, जो चुनाव के इतिहास में पहली बार हुआ। 2021 में 612 केस रेप और पॉक्सो एक्ट तहत दर्ज किए गए, जबकि 2022 में महज 543 केस ही रजिस्टर्ड हुए।

साइबर क्राइम को लेकर भी फैलाई जाएगी जागरुकता

हिमाचल पुलिस की 2023 प्लान के मुताबिक, NDPS एक्ट के तहत केसों को लेकर पुलिस सतर्कता बरतेगी। इसके अलावा क्राइम अंगेस्ट वूमन, रोड एक्सीडेंट को कम करने के लिए जागरुकता अभियान शुरू करेंगे। इसी तरह साइबर क्राइम को लेकर भी जागरुकता फैलाई जाएगी।
DGP संजय कुंडू ने कहा कि बॉर्डर पर और ज्यादा सख्ती की जाएगी। बाहरी राज्य से हिमाचल में ड्रग सप्लाई की जा रही है। ऐसे में इसे लेकर जल्द नए प्लान के साथ पुलिस काम करेगी।

 

यह भी पढ़ें:

प्रबोध सक्सेना बने हिमाचल प्रदेश के नए मुख्य सचिव, राज्य सचिवालय में संभाला कार्यभार

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मनाली में आज से पांच दिवसीय राष्ट्रस्तरीय विंटर कार्निवल का हुआ आगाज़

Spread the love THE NEWS WARRIOR 02/01/2023 मनाली हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विंटर कार्निवाल का शुभारंभ किया, वही 200 से अधिक स्थानिय महिला मण्डलों वह देश के अन्य राज्यों से आये कलाकार ले रहे भाग । पर्यटन नगरी मनाली में पांच दिवसीय राष्ट्रस्तरीय विंटर कार्निवाल का आगाज […]

You May Like