69वीं सीनियर महिला नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल ने जीता रजत पदक

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 43 Second

 

The news warrior 

27 मार्च 2023

शिमला : हरियाणा में आयोजित 69वीं सीनियर महिला नेशनल कबड्डी में हिमाचल की खिलाड़ियों ने  रजत पदक पर कब्जा किया है । रविवार रात खेले गए फाइनल मुकाबले में मेजबान हरियाणा ने  हिमाचल को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है । फाइनल मुकाबले के मध्यांतर तक हिमाचल की टीम दो अंकों के अंतर से आगे चल रही थी। 13-15 का स्कोर था ।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल की बेटी बनी जज, दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा की पास

 

हिमाचल पुलिस  की महिला आरक्षी अंजू  का बेहतर प्रदर्शन

इससे पहले रविवार शाम खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में हिमाचल की बेटियों ने झारखंड को एकतरफा मुकाबले में 20-49 से हराकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री की थी। हिमाचल पुलिस  की महिला आरक्षी अंजू देवी ने भी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। शिलाई की रहने वाली अंजू देवी इस समय 6th आईआरबी बटालियन में तैनात है। हरियाणा ने महज एक अंक के अंतर से राजस्थान  पर जीत हासिल कर फाइनल में स्थान बनाया था।

 

यह भी पढ़ें : घुमारवीं में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, पीएम मोदी का जलाया पुतला

 

पुष्पा राणा ने किया टीम का प्रतिनिधित्व

तकरीबन 35 साल बाद 66 वीं राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिमाचल की महिला टीम ने पदक जीता था। हिमाचल की टीम चैंपियन बनी थी। 67वीं चैंपियनशिप में हिमाचल की टीम को रजत पदक पर संतोष करना पड़ा था। गत वर्ष भी प्रदेश की महिला टीम चैंपियन बनकर सोना जीत कर लाई थी । तीन साल से हिमाचल की बेटियां राष्ट्रीय पटल पर कबड्डी में डंका बजा रही हैं। 69वीं प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम का नेतृत्व सिरमौर  की पुष्पा राणा ने किया। महिला टीम की कप्तान पुष्पा राणा ऑल राउंडर खिलाड़ी है।

 

यह भी पढ़ें : चलती बस की खिड़की खुलने से सड़क पर गिरी युवती, हालत गंभीर

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर बम्पर भर्ती, भरे जाएंगे 798 पद , जानें पूरी डिटेल

Spread the love   The news warrior  27 मार्च 2023 बिलासपुर : हिमाचल के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है ।  हिमाचल की रिक्रूटमेंट एजेंसी हिमाचल प्रदेश एंप्लॉयमेंट सिलेक्शन एसोसिएट्स ने क्लर्क/ ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली है । इस भर्ती के माध्यम से 798 […]

You May Like