IND vs NZ 1st T20 – न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 T20 मैचों की सीरीज में भारत की जीत के साथ 1-0 से बढ़त

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 35 Second

 

IND vs NZ 1st T20 – न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 T20 मैचों की सीरीज में भारत की जीत के साथ 1-0 से बढ़त 

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के नए दौर का आगाज जीत के साथ हुआ है भारत के नए T20 कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया न्यूजीलैंड द्वारा भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया गया नीचे भारत द्वारा 19.4 ओवर में हासिल कर लिया गया। 

हालांकि यह मैच अंतिम ओवर तक बना रहा अंतिम ओवर में भारत को 10 रनों की आवश्यकता थी। न्यूजीलैंड की तरफ से डैरिल मिचेल  ने अंतिम ओवर में दूसरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर को मात्र 4 रन पर आउट कर दिया लेकिन पंत ने ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई।  न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक दो विकेट ट्रेंट बोल्ट द्वारा लिए गए।  वही टिम साउदी, मिचेल सैंटनर और  डैरिल मिचेल को एक-एक विकेट मिला।

 रनों का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही भारत के  केएल राहुल और नए कप्तान रोहित शर्मा ने एक बेहतर शुरुआत की दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 50 रनों की पार्टनरशिप हुई।   इस बीच केएल राहुल 15 रन बनाकर आउट हुए केएल राहुल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने पारी को आगे बढ़ाया कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी पारी खेलते हुए 48 रन बनाए जिनमें 1 चौके और 2 छक्के भी शामिल है महेश कुमार यादव ने एक और

भारत को केएल राहुल और नए कप्तान रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 50 रनों की पार्टनरशिप हुई। केएल राहुल (KL RAHUL ) 15 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट मिचेल सैंटनर ने लिया। राहुल के आउट होने के बाद भारत की पारी को रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने संभाला। रोहित शर्मा  ने कप्तानी पारी खेलते हुए 48 रन बनाए। 36 गेंदों में खेली गई अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और दो छक्के जड़े। उनका विकेट 13.2 ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने लिया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने   40 गेंदों में 62 रन की शानदार पारी खेली इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

2 वर्षों के बाद घुमारवीं कॉलेज में आयोजित होगा वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, मंत्री राजेन्द्र गर्ग होंगे मुख्यातिथि

Spread the love 2 वर्षों के बाद घुमारवीं कॉलेज में आयोजित होगा वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, मंत्री राजेन्द्र गर्ग होंगे मुख्यातिथि घुमारवीं – स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय मैं वैश्विक महामारी कोविड -19 की परिस्थितियों के कारण दो वर्षों के अंतराल के उपरांत वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया जा रहा […]