घुमारवीं उपमंडल की पंचायत पडयालग के इशांत जसवाल ने सिविल सर्विसेज परीक्षा में 80वां रैंक हासिल किया

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 15 Second

हिमाचल प्रदेश के तीन युवाओं ने यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) की सिविल सर्विसेज परीक्षा पास कर नाम रोशन किया है। इनमें बिलासपुर के घुमारवीं से संबंध रखने वाले इशांत जसवाल ने 80वां रैंक हासिल किया। हमीरपुर के अभिषेक धीमान ने 374वां रैंक पाया। वहीं, सोलन जिले के बद्दी से संबंधित विशाल चौधरी ने 665वां रैंक हासिल किया।

एक साल नौकरी करने के बाद इशांत ने पाया मुकाम

इशांत जसवाल ने भारतीय सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 उत्तीर्ण कर जिला बिलासपुर का नाम रोशन किया है। इशांत जसवाल जिला बिलासपुर के घुमारवीं क्षेत्र की पंचायत पडयालग के निवासी हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा बाड़ी छोली दधोल के सरकारी स्कूल में हुई है और इसके बाद उन्होंने हिम सर्वोदय स्कूल घुमारवीं से जमा दो की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद एनआइटी हमीरपुर से मैकेनिकल इंजीनियङ्क्षरग की पढ़ाई की। इशांत ने बताया कि उन्होंने इसके बाद एक वर्ष नोएडा स्थित टेक्निक एफएमसी आयल एंड गैस कंपनी में काम किया। एक साल नौकरी के बाद उन्होंने सिविस सर्विसिज में जाने का निर्णय लिया और नौकरी से त्याग पत्र देकर दिल्ली में ही आठ महीने तक यूपीएससी के लिए कोङ्क्षचग ली। इसके बाद वर्ष 2020 में उन्होंने यूपीएससी की पहली परीक्षा दी और अब परिणाम में उन्हें आल इंडिया रैंक में 80वां स्थान मिला है। उनका जन्म पांच मार्च, 1997 को पैतृक घर पडयालग में हुआ है। उनके पिता सेवानिवृत्त सैनिक हैं और माता गृहिणी हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

IPL 2021 : CSK ने 6 विकेट से RCB को हराकर प्वाइंट टैबलस के टाप पर।

Spread the love IPL 2021 : CSK ने 6 विकेट से RCB को हराकर प्वाइंट टैबलस के टाप पर। 25 सितंबर 2021 वीवो आईपीएल : बीती रात को chenai super kings ने आरसीबी को 6 विकेट से मात देकर प्वाइंट टैबलस के टाप पर कब्जा किया। क्वालिफाई से एक कदम […]

You May Like