विदेश में नौकरी का झांसा देकर व्यक्ति से ठगे लाखों, पुलिस मामले की जांच में जुटी

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 54 Second

THE  NEWS WARRIOR
13 /08 /2022

रूस में नौकरी दिलवाने के नाम पर व्यक्ति से 3 लाख 70 हजार ले लिए गए

बिलासपुर:-

बिलासपुर में एक और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस के पास दर्ज शिकायत में रूस भेजने व वहां अच्छी नौकरी दिलवाने के नाम पर व्यक्ति से 3 लाख 70 हजार ले लिए गए। व्यक्ति को रूस तो पहुंचा दिया गया लेकिन उसका वर्क वीजा नहीं अपितु टूरिस्ट वीजा बना तथा नौकरी की भी कोई व्यवस्था नहीं थी। रूस के मास्को पहुंचा व्यक्ति किसी न किसी तरह पैसे का इंतजाम करके वापस लौट आया और उसने अब पुलिस के पास धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है।

कंपनी का एक एग्रीमैंट भी करवाया साइन 

बिलासपुर के निहाल निवासी ललित ने सदर थाना पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि इस सारे प्रकरण में उसका 5 लाख रुपए से भी अधिक का नुक्सान हुआ है। उसने बताया कि उनकी रिश्तेदारी में ही एक स्थानीय परिवार के युवा व उसकी पत्नी ने उसे रूस में नौकरी दिलवाने की बात कही। उनके कहे अनुसार उन्हें पासपोर्ट बनवाकर दे दिया। उन्होंने कंपनी का एक एग्रीमैंट भी साइन करवाया, जिस पर उन्हें राज्य सहकारी बैंक की बिलासपुर शाखा के खाते का 70 हजार रुपए का चैक दिया व बाद में मांगे जाने पर 3 लाख रुपए की राशि उनके बैंक खाते में डाली गई।

2021 में दिल्ली एयरपोर्ट बुलाया गया

इसके बाद दिसम्बर, 2021 में उसे दिल्ली एयरपोर्ट बुलाया गया, जहां उसे एक अनजान व्यक्ति मिलने आया। उसने कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करवाकर पासपोर्ट, वर्कवीजा व टिकट दे दिया तथा बताया कि मास्को में कंपनी की गाड़ी उसे लेने आएगी तथा वहां रहने, खाने-पीने व ठहरने की व्यवस्था कंपनी की ही होगी लेकिन जब वह मास्को पहुंचा तो वहां ऐसा कुछ नहीं हुआ। मास्को के एक होटल में अपने खर्चे पर ठहरा तथा वहां की स्थानीय पुलिस ने कागज देखकर बताया कि यह टूरिस्ट वीजा है तथा उसे एक माह के भीतर मास्को छोड़ कर वापस जाना होगा।

420 के तहत मामला दर्ज:

शिकायतकर्ता ने बताया कि वहां रुकने में करीब उसके 2 लाख रुपए खर्च हो गए तथा वे जैसे-तैसे टिकट का प्रबंध कर वापस लौटा। यहां वापस आने पर जब उसने रूस भेजने वाले परिवार से संपर्क किया तो उसे काफी समय बाद डेढ़ लाख रुपए तो वापस मिल गए लेकिन शेष पैसे उसे नहीं मिले। शिकायतकर्ता ने बताया कि साढ़े 3 लाख रुपए अभी उक्त लोगों से लेने बाकी हैं। वहीं डीएसपी मुख्यालय राज कुमार ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन मुख्य आरक्षी लकिंद्र को सौंपी गई है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

देव कमरूनाग झील में चोरी, चौकीदारों को बनाया बंधक

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ड्रैगन' पर भरोसा खुदकुशी करने के समान: निशिकांत ठाकुर

Spread the love THE NEWS WARRIOR 13 /08 /2022 वर्ष 1949 में नए चीन की स्थापना के बाद के अगले वर्ष भारत ने चीन के साथ राजनयिक संबंध किए  स्थापित    ड्रैगन’ पर भरोसा खुदकुशी करने के समान: कुछ वर्ष पहले भारत में चीन के राजदूत के साथ एक मैत्रीपूर्ण […]

You May Like