धर्मशाला में भारत और श्रीलंका का मैच आज,वारिस की संभावना,दर्शको में फिर मायूसी

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:9 Minute, 12 Second

 

THE NEWS WARRIOR
26 /2 /2022

शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन

धर्मशाला स्टेडियम में 10 दिसंबर, 2017 को भारत और श्रीलंका के बीच अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को 18वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा

धर्मशाला

चार साल और दो माह बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में चार साल और दो माह बाद शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन होगा। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज के दो मैच धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को होने हैं। पहला मैच लखनऊ में 24 फरवरी को खेला गया, जिसे भारत ने जीता है। धर्मशाला स्टेडियम में पिछली बार 10 दिसंबर, 2017 को भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था, जिसे श्रीलंका ने जीता था। शुक्रवार को भारत और श्रीलंका की टीमें धर्मशाला पहुंच गईं। गगल एयरपोर्ट पर 12:30 बजे श्रीलंका और शाम 4:30 बजे भारत की टीम पहुंची।
धर्मशाला करेगा 18वें अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को 18वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा। वर्ष 2003 में एचपीसीए स्टेडियम में रणजी मैच शुरू होने के बाद करीब दस साल बाद 2013 में अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करने का मौका मिला था। 2013 में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच मिलने के बाद अब तक धर्मशाला में 17 मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत-श्रीलंका के बीच दो टी-20 मैच होने के बाद यह आंकड़ा 19 हो जाएगा।

17 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके

अब तक मिले 17 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12 टी-20, चार एक दिवसीय और एक टेस्ट मैच शामिल है। धर्मशाला स्टेडियम में भारत टीम ने चार एक दिवसीय, तीन टी-20 मैच और एक टेस्ट मैच खेला है। इसमें दो टी-20 मैच बारिश के कारण धुल गए थे। इसके अलावा धर्मशाला में नौ टी-20 मैच अन्य देशों के बीच खेले गए हैं। एचपीसीए के सचिव सुमित कुमार ने बताया कि धर्मशाला स्टेडियम में अब तक टी-20, वनडे और टेस्ट मैचों को मिलाकर 17 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। 2010 से 2013 तक आईपील के नौ मैच भी यहां हो चुके हैं।

शाम 7 बजे शुरू होगा मैच
भारत-श्रीलंका के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच शनिवार शाम 7 बजे शुरू होगा। चार साल बाद धर्मशाला में हो रहा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच एक बार फिर से बारिश के साये में घिर गया है। मौसम विभाग ने रविवार को रात 11 बजे तक बारिश की संभावना जताई है। एचपीसीए के पदाधिकारियों के अनुसार शुक्रवार शाम तक शनिवार के मैच की 95 फीसदी टिकटें बिक चुकी थीं। अगर शनिवार का मैच भी भारत ने जीता तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी। धर्मशाला की उछाल भरी पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रह सकती है। मैच में टॉस और ओस की ज्यादा अहमियत रहेगी।
– शाम 6:30 बजे होगा टॉस
– शाम 7:00 बजे शुरू होगा मैच
– स्टेडियम में 5:00 से 6:30 बजे तक दर्शकों को मिलेगी एंट्री
– धर्मशाला करेगा 18वें अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी
– टी 20 मैच होगा 10वां

स्टेडियम में पानी की बोतल, हेलमेट नहीं ले जा सकेंगे दर्शक

धर्मशाला में 26 और 27 फरवरी को होने वाले टी-20 सीरीज के दो मैचों के दौरान दर्शक स्टेडियम में अपने साथ पानी की बोतल भी नहीं ले जा पाएंगे। एचपीसीए प्रबंधन में दर्शकों से मैच में कुछ वस्तुओं को साथ न लाने की एडवाइजरी जारी की है। इस दौरान बोतल, माचिस, धातु के डिब्बे, संगीत यंत्र, ज्वलनशील पदार्थ, हेड फोन, चार्जर और बिजली के यंत्रों को दर्शक साथ नहीं ले जा सकेंगे।

हानिकारक गैरकानूनी और खतरनाक वस्तुएं, पटाखे, हथियार और हेलमेट को भी स्टेडियम में ले जाने पर रोक रहेगी। एसपी कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने मैच देखने आने वाले दर्शकों से अपील की है कि वह अपने साथ किसी तरह की वस्तु न लाएं, जिन्हें स्टेडियम में ले जाने पर प्रतिबंधित किया गया है। तप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। हुड़दंग मचाने वालों पर सख्ती होगी।

साढ़े छह बजे तक ही मिलेगी एंट्री

स्टेडियम में भारत-श्रीलंका के मध्य मैच सांय सात बजे आरंभ होगा। इस दौरान दर्शकों के लिए प्रवेश द्वार साढ़े छह बजे तक ही खुले रहेंगे। इसी बीच दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री करनी होगी।
 पार्किंग की व्यवस्था
सकोह की तरफ से आने वाली छोटी गाड़ियों के लिए पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। बड़े वाहन सवारियों को वार मेमोरियल के पास उतारकर जोरावर स्टेडियम के पास पार्क होंगे। वहीं दोपहिया वाहनों के लिए डीआईजी दफ्तर के साथ लगते मैदान में पार्किंग का स्थान चिन्हित किया गया है।

 हनुमान मंदिर के सामने मिनी सचिवालय की पार्किंग  चिन्हित

भागसूनाग और कोतवाली बाजार से आने वाली गाड़ियों के लिए हनुमान मंदिर के सामने मिनी सचिवालय की पार्किंग  चिन्हित की गई है। इस दौरान दोपहिया वाहन और छोटे वाहन जो पुलिस ग्राउंड और डीआईजी दफ्तर के साथ लगते मैदान में आएंगे। उनके लिए केसीसी बैंक से क्रिकेट स्टेडियम की तरफ जाने वाला रास्ता निर्धारित किया गया है।
जोरावर स्टेडियम में पार्किंग का स्थान निर्धारित किया
पालमपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों के लिए जोरावर स्टेडियम में पार्किंग का स्थान निर्धारित किया गया है। यहां से आने वाले दर्शकों को शटल बस सेवा से वार मेमोरियल के पास उतारा जाएगा। इसके अलावा एक शटल बस सेवा शीला चौक के पास उपलब्ध रहेगी। पालमपुर से आने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान दाडी ग्राउंड चिन्हित किया गया है।

साई पार्किंग में खड़े होंगे पास वाले वाहन 

साई पार्किंग वाले वाहन जिन्हें एचपीसीए की ओर से पास आवंटित किए गए हैं। वे केसीसी बैंक और हनुमान मंदिर वाला रास्ता नहीं अपनाएंगे और निर्धारित मार्ग से ही अपना वाहन ले जाएंगे। वहीं, जिन वाहनों पर वीवीआईपी पास वाला स्टीकर नहीं लगा होगा, उन्हें इस मार्ग से प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इन वाहनों को पुलिस मैदान और मिनी सचिवालय की पार्किंग में ही पार्क करवाया जाएगा।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला ख़लीनी में पीएनबी का ATM तोड़ने का प्रयास रहा असफल

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 26 /02 /2022 शिमला के उपनगर ख़लीनी चौक पर PNB का ATM तोड़कर कैश उड़ाने में असफल  चोर ने रोड से मशीन को तोड़ने का पूरा प्रयास किया पुलिस ने डाला सलाखों के पीछे शिमला:- चोर ने रोड से मशीन को तोड़ने का  किया […]

You May Like