latest news ईटी गवर्नमेंट डिजिटेक अवार्ड्स-2023 में हिमाचल को तीन पदक  

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 34 Second

The news warrior

25 जुलाई 2023

शिमला : हिमाचल ने ईटी गवर्नमेंट डिजिटेक अवार्ड्स-2023 में तीन प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल कर डिजिटल प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक बार फिर अपनी पहचान बनाई है। प्रदेश द्वारा विभिन्न श्रेणियों में की गई अनुकरणीय पहल के लिए एक स्वर्ण व दो रजत पदक मिले हैं । 5 अगस्त, 2023 को गोवा में आयोजित होने वाले पुरस्कार समारोह में प्रदेश को यह पदक दिए जाएंगे ।

ग्रामीण क्षेत्र में डिजिटल उत्कृष्टता के लिए मिला स्वर्ण पदक

ग्रामीण क्षेत्र में डिजिटल उत्कृष्टता की श्रेणी में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए हिमाचल प्रदेश को स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ है। प्रदेश में ई-कॉमर्स वेबसाइटों के डिजाइन, विकास, रखरखाव, होस्टिंग, डीएनएस पंजीकरण और प्रबंधन पर व्यापक परामर्श के लिए राज्य की पहल पर यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

इन दो श्रेणियों में हासिल हुए रजत पदक

दो रजत पदकों में से पहला पदक उभरती प्रौद्योगिकी की पहल में अग्रणी श्रेणी में हासिल हुआ है। हिम-परिवार पार्टल जैसी दूरदर्शी पहल में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए यह प्रदान किया गया है। डिजिटल परिवर्तन के लिए ई-गवर्नेंस में प्रौद्योगिकी के अभिनव उपयोग की श्रेणी में एचपी शिवा एमआईएस पोर्टल के डिजाइन और विकास की पहल के लिए दूसरा रजत पदक प्रदेश को हासिल हुआ है। इसमें सरकारी प्रक्रियाओं को आधुनिक बनाने, उन्हें अधिक कुशल, पारदर्शी और सुलभ बनाने के राज्य के प्रयासों को सराहा गया है।

डिजिटल टेक्नोलॉजी और गवर्नेंस विभाग के प्रयासों की सराहना

मुख्यमंत्री सुक्खू ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए डिजिटल टेक्नोलॉजी और गवर्नेंस विभाग के प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने प्रतिष्ठित पुरस्कार श्रेणियों में राज्य द्वारा विशिष्ट स्थान प्राप्त करने के लिए विभाग के समर्पण और कड़ी मेहनत को श्रेय दिया है ।

बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न सरकारी विभागों में डिजिटल और उभरती प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए दृढ़ प्रयास कर रही है, जिससे सुशासन के तहत विभागीय प्रक्रियाओं को लोगों की ज़रूरतों के अनुरूप अधिक सुव्यवस्थित और उत्तरदायी बनाया जा सके।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

latest news। IAS अमिताभ अवस्थी होंगे हिमाचल वाटर सेस आयोग के अध्यक्ष

Spread the love The news warrior 25 जुलाई 2023 शिमला : हिमाचल सरकार ने स्टेट वाटर कमीशन फॉर वाटर सेस का गठन कर दिया है। इसके लिए आयोग के अध्यक्ष सहित चार सदस्यों की नियुक्ति संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई है । IAS एवं सचिव जल शक्ति विभाग के […]

You May Like