पर्वतारोही अमित नेगी ने अपने अगले पर्वतारोहण अभियान को लेकर कही यह बात

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 29 Second

 

The news warrior

29 अप्रैल 2023

किन्नौर : पर्वतारोही अमित नेगी हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला किन्नौर के रहने वाले हैं । अमित नेगी वर्ष 2023 में दुनिया की दसवीं सबसे ऊंची चोटी को फतेह करने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं । उन्होंने यहाँ तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की थी । उन्होंने अपनी इन उपलब्धियों के लिए लोगों के समर्थन का धन्यवाद किया है और आगे भी इसी तरह सहयोग करने की अपील की है ।

 

यह भी पढ़ें : माँ की ममता हुई शर्मसार, बोरी में डालकर फेंका नवजात का शव, पुलिस जांच में जुटी

 

आर्थिक तंगी के चलते कुछ समय के लिए रोका पर्वतारोहण अभियान

उन्होंने बताया कि वह अपने अगले पर्वतारोहण अभियान के लिए तैयार थे लेकिन पर्याप्त धनराशि जमा न होने के चलते उन्हें अपने पर्वतारोहण अभियान पर कुछ समय के विराम लगाना पड़ रहा है । उन्होंने कहा  कि वह जल्दी ही अपने इस अभियान पर वापिस लौटेंगे और चोटियों को फतेह कर अपने हिमाचल सहित पूरे देश का नाम रोशन करेंगे ।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक 3 मई को , लिए जा सकते हैं यह अहम निर्णय

 

विश्व की कई बड़ी चोटियाँ कर चुके हैं फतेह

इससे पहले अमित नेगी ने विश्व की सबसे ऊंची चोटियों को फतेह करने में सफलता हासिल की है । उन्होंने वर्ष  2021 में एवरेस्ट, 2022 में कंचनजंगा और 2023 में विश्व की दसवीं सबसे ऊंची चोटी अन्नपूर्णा को फतेह कर तिरंगा और किन्नौरी टोपी परचम लहराया है । इस कामयाबी से वह 2023 शिखर सम्मेलन सीजन जीतने वाले भारत के पहले पर्वतारोही बने हैं। लेकिन इस बार आर्थिक तंगी होने के चलते उन्हें अपने इस अभियान को विराम लगाना होगा ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऑपरेशन कावेरी : सूडान में फंसे भारतीयों का रेस्क्यू, सकुशल घर लौटा हिमाचल का बेटा

Spread the love   The news warrior 29 अप्रैल 2023 ऊना : अरब के देश सूडान में गृह युद्ध की आग में जहां हर तरफ तबाही मची है । इन परिस्थितियों के बीच वहां फंसे भारतीयों को सकुशल भारत लाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा “ऑपरेशन कावेरी” शुरू किया गया […]

You May Like