घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों को चरणबद्ध तरीके से बेसहारा पशुओ से किया जाएगा मुक्त – राजेन्द्र गर्ग

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 51 Second

 

घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों को चरणबद्ध तरीके से बेसहारा पशुओ से किया जाएगा मुक्त – राजेन्द्र गर्ग

दुसरे चरण में दो ट्रकों को हरी झण्डी दिखाकर काऊ सेन्च्यूरी के लिए किया रवाना।

THE NEWS WARRIOR

बिलासपुर 29 नवम्बर-

लोगों व किसानों की परेशानी का सबब बन चुके बेसहारा पशुओं से घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों को चरणबद्ध तरीके से मुक्त किया जा रहा है ।

यह बात खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवीं में बेसहारा पशुओं  को  भेजने के दूसरे चरण में बेसहारा पशुओं से भरे ट्रक को हरी झंडी देकर रवाना करने के पश्चात कही।
उन्होंने कहा कि सड़को को बेसहारा पशुओं से मुक्त करने तथा किसानों की फसलों को बचाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि बेसहारा पशुओं को काऊ सेन्च्यूरी में भेजा जाएगा।

इसके लिए सरकार प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर बड़ी बड़ी काऊ सेन्च्यूरी  तथा गऊशालाएं बनाई गई है। ताकि उन में जगह-2 से बेसहारा पशुओं को भेजा जा रहा है ताकि प्रदेश को बेसहारा पशुओं से मुक्त किया जा सके।

इसी कड़ी में घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में भी प्रशासन के माध्यम से  बेसहारा पशुओं को काऊ सेन्च्यूरी में भेजा जा रहा है।

मंत्री ने कहा कि पहले चरण में  लगभग 120 बेसहारा पशुओं  को काऊ सेन्च्यूरी में भेजा जा चुका है जिसके तहत सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को पकड़ कर ट्रकों में भरकर काऊ सेन्च्यूरी में भेजा जा रहा है जिससे बेसहारा पशुओं की समस्या से परेशान किसानों व लोगों को राहत मिल सके।
उन्होंने कहा कि घुमारवीं चुनाव क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत को चरणबद्ध तरीके से बेसहारा पशुओं से मुक्त किया जाएगा। घुमारवीं से बेसहारा पशुओं को हटाने में काऊ सेन्च्यूरी में स्थानातन्त्रित करने का निर्णय लिया गया है।
इस अवसर पर  एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्षा रीता सहगल उपस्थित रही

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुंह में कैंसर से पूर्व घावों का शुरुआत में पता लगाने वाले उपकरण, बनाने वाले केरल स्थित स्टार्ट-अप ने जीते राष्ट्रीय स्तर के दो प्रतिष्ठित पुरस्कार

Spread the love केरल स्थित स्टार्ट-अप ने राष्ट्रीय स्तर के दो प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल किए THE NEWS WARRIOR DEILHI 29-11-21 केरल स्थित एक चिकित्सा प्रौद्योगिकी स्टार्ट-अप ने भारत सरकार की चिकित्सा उपकरण श्रेणी में स्टार्टअप इंडिया ग्रैंड चैलेंज 2021 का विजेता का पुरस्कार प्राप्त किया है।   विज्ञान और प्रौद्योगिकी […]

You May Like