IPL के बीच पुलिस स्टेशन पहुंचे सचिन तेंदुलकर, एक क्लिक पर जानें क्या है पूरा मामला

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 19 Second

 

The news warrior

13 मई 2023

दिल्ली : क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं । दरअसल सचिन तेंदुलकर ने फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ मुंबई पुलिस की साइबर ब्रांच में शिकायत दर्ज कारवाई है । दर्ज करवाई गई शिकायत में उन्होंने कहा है कि अज्ञात शातिरों द्वारा इंटरनेट पर विज्ञापन के लिए उनके नाम, इमेज और आवाज का बिना अनुमति से इस्तेमाल किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि एक sachinhealth.in नाम की वेबसाईट ने बिना इजाजत के उनकी तस्वीर का इस्तेमाल कर अपने उत्पादों का प्रचार किया है । दिग्गज की शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई है ।  मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,465, और 500 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

 

यह भी पढ़ें : लिंडा याकारिनो होंगी ट्विटर की नई CEO, एलन मस्क ने किया ऐलान

 

फर्जी ढंग से बिजनेस को बढ़ाने के लिए किया जा रहा इस्तेमाल

भारत और पूरी दुनिया में मशहूर हस्तियों  को इसी तरह के मामलों का सामना करना पड़ता है ।  इंटरनेट पर लोगों को धोखा देने के लिए फर्जी ढंग से बिजनेस को बढ़ाने के लिए उनकी तस्वीरों या आवाज का उपयोग किया जाता है । सचिन तेंदुलकर भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महानतम खिलाड़ियों में से हैं । उनके नाम पर लोग भरोसा करते हैं । ऐसे में शातिर  गलत तरह से उनके नाम का इस्तेमाल कर लोगों को भ्रमित करते हैं ।  यह पहली बार नहीं है जब तेंदुलकर की छवि का इस तरह से दुरुपयोग किया गया है।

 

यह भी पढ़ें : मौसम लेगा करवट, 4 दिन बारिश-बर्फबारी व आंधी-तूफान का यैलो अलर्ट

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा की सगाई आज, बहन प्रियंका अकेली पहुंची प्रोग्राम में

Spread the love   The news warrior 13 मई 2023 दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता सांसद राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की सगाई आज यानि शनिवार को होने जा रही है । यह प्रोग्राम दिल्ली के कपूरथला हाउस में आज शाम 5 बजे के करीब शुरू […]

You May Like