सरकार बनने के चार माह बाद भी नहीं शुरू हो पाया पर्यटन परिसर का कार्य : देसराज

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 23 Second

 

The news warrior 

24 अप्रैल 2023

बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश में नई सरकार बने चार महीने से भी अधिक का समय हो गया है  । लेकिन कीरतपुर -नेरचौक फोरलेन सड़क मार्ग पर स्थित औहर में “नई राहें नई मंजिलें” योजना के तहत खुलने वाले नए पर्यटन परिसर का निर्माण कार्य ठंडे बस्ते में पड़ा है । जिसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से कोई सुध नहीं ली जा रही है ।

 

यह भी पढ़ें : वैष्णो देवी से आ रहे हिमाचल के श्रद्धालुओं की कार दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, चार घायल

 

स्थानीय विधायक से हस्तक्षेप करने की मांग

प्रदेश में नई सरकार को बने हुए चार महीने से भी अधिक का समय हो गया है लेकिन अभी भी इस कार्य को शुरू नहीं किया  गया है । सरकार के इस रवैये से क्षेत्रवासियों में खासा रोष है । क्षेत्र के लोगों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर प्रदेश सरकार इस पर्यटन परिसर का निर्माण कार्य जल्दी शुरू नहीं करेगी तो वह धरना प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार एवं प्रशासन की होगी। इसके अतिरिक्त लोगों ने  स्थानीय विधायक राजेश धर्माणी से भी इस मामले में स्वयं हस्तक्षेप करने की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें : आईटीआई पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, इस दिन लगेगा रोजगार मेला

 

रोजगार के साथ पर्यटन गतिविधियों को मिलेगा बढ़ावा

ग्राम पंचायत औहर के पूर्व प्रधान एवं जिला ग्रामीण भाखड़ा विस्थापित प्रभावित समिति के प्रधान देसराज  शर्मा सहित अन्य लोगों का कहना है कि इस पर्यटन परिसर के खुलने से जहां स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा वहीं इससे क्षेत्र में पर्यटन की गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों से पूर्व राज्य सभा सासंद एवं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 11 अक्टूबर 2022 को औहर में इसका शिलान्यास किया था। वहीं पूर्व प्रदेश सरकार ने इस पर्यटन परिसर के लिए लगभग 23 करोड़ रूपये का बजट मंजूर किया था। इस परिसर में  स्वीमिंग पूल सहित अन्य तरह की आधुनिक सुविधाओं का प्रावधान करने की योजना है । उनका कहना है कि  प्रदेश सरकार कोई सुध नहीं ले रही है ।

 

यह भी पढ़ें : कॉस्मेटिक उद्योग से माल लेकर रवाना ट्रक चालक ने लाखों का माल किया गायब

 

 निर्माण कार्य जल्द शुरू करने की मांग

देसराज शर्मा ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में पर्यटन परिसर के निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रकिया भी शुरू हो गई थी लेकिन बाद में इसका कार्य शून्य हो गया । स्थानीय लोगों ने  प्रदेश सरकार से  मांग की है कि औहर में निर्माणाधीन पर्यटन परिसर का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाए । वहीं उन्होंने कहा कि इस मुददे पर क्षेत्र के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिलकर प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजेगा ।

 

यह भी पढ़ें : प्रदेश के चिकित्सा महाविद्यालयों में उपलब्ध होगीं विश्व स्तरीय सुविधाएं : मुख्यमंत्री

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रदेश में 70 हजार पद खाली, शिक्षा विभाग में सबसे पहले 20 हजार पद भरेगी सरकार

Spread the love   The news warrior 24 अप्रैल 2023 शिमला :  कैबिनेट सब कमेटी की बैठक सोमवार को राज्य सचिवालय में हुई। उद्योग मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान की अध्यक्षता में मंत्री जगत सिंह नेगी और रोहित ठाकुर ने रोजगार के अवसर तैयार करने के लिए मंथन किया । यह भी […]

You May Like