खबर का असर: वन मंत्री ने की सर्जिकल स्ट्राइक, Dpo बिलासपुर से छीनी वित्तीय शक्तियां, हाई लेवल जाँच कमेटी की गठित

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 40 Second

THE  NEWS WARRIOR
24 /08 /2022

वर्ल्ड बैंक ने 700 करोड का इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट किया था मंजूर 

बिलासपुर:-

बिलासपुर वन विभाग में चल रही वित्तीय अनियमितताओं पर वन मंत्री राकेश पठानिया ने कार्रवाई करते हुए Dpo (Distt. Project officer) बिलासपुर से वित्तीय शक्तियां छीन ली है और साथ ही साथ मामले की निष्पक्ष जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है। गौरतलब है कि वर्ल्ड बैंक ने 700 करोड का इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट मंजूर किया था जिसमें 5 साल में लगभग प्रदेश की 500 पंचायतों में काम होना है। जिसमें कुछ पंचायतें बिलासपुर जिला की भी है। लेकिन बिलासपुर जिला में जिन कर्मचारियों को इन प्रोजेक्ट्स की जिम्मेदारी दी गई थी उन्हीं के द्वारा ही इस में लूटपाट की खबर सामने आई है।

वन विभाग में चल रही अनियमितताओं को किया उजागर 

पिछले कल यानी 23 अगस्त को द न्यूज़ वारियर के मुख्य संपादक मनीष कुमार गर्ग ने अपने फेसबुक हैंडल से एक पोस्ट सांझा की थी जिसमें उन्होंने वन विभाग में चल रही वन विभाग में चल रही अनियमितताओं को उजागर किया था इस पोस्ट में उन्होंने पीएमओ इंडिया वर्ल्ड बैंक और वन मंत्री राकेश पठानिया को टैग भी किया था।

निष्पक्ष जांच के लिए कमेटी का गठन

वन मंत्री राकेश पठानिया ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मनीष गर्ग जी से फोन पर बात की और घटना की पूरी जानकारी ली। और कार्रवाई करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच के लिए कमेटी का गठन किया और साथ ही साथ मामले की जांच रिपोर्ट सामने आने तक Dpo (Distt project officer) बिलासपुर की वित्तीय शक्तियां भी छीन ली है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

हिमाचल: हर नए मतदाता का खोला जाएगा जनधन बैंक खाता, बैंक अधिकारियों को निर्देश जारी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

15 साल की नौकरी, मिली सिर्फ 716 रुपए मासिक पैंशन, मुख्यमंत्री से पैंशन बढ़ाने की लगाई गुहार

Spread the love THE NEWS WARRIOR 24 /08 /2022 नईं पैंशन योजना के अंतर्गत जो पैंशन दी जा रही है वह मेरी निर्धनता से घिनौना मजाक घुमारवीं:- घुमारवीं उपमण्डल की मोरसिंघी पंचायत के मसधान गांव के बीरवल पुत्र टईया राम ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि उच्चतर […]

You May Like