ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा, 280 पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा, 900 घायल

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 2 Second

 

The news warrior

3 जून 2023

ओडिशा : ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को बेहद ही दर्दनाक और दिल दहला देने वाला ट्रेन हादसा पेश आया है । हादसा तीन ट्रेनों यानि मालगाड़ी, कोरोमंडल एक्सप्रेस और हावड़ा एक्सप्रेस के आपस में टकराने की वजह से हुआ । जिसमें अब तक 280 के करीब लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है वहीं 900 के करीब घायल हैं । हादसे का पता चलते ही तुरंत राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया वहीं लोगों में ट्रेन हादसे की सूचना मिलने से सनसनी मच गई ।

 

मरने वालों का आकंडा पहुँच सकता है 300 पार

शुक्रवार शाम से अभी तक राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है । वहीं  बचाव अभियान में सेना भी शामिल हो गई है । मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है वहीं कई लोगों के मलबे में फसे होने की आशंका है ऐसे में मृतकों की संख्या 300 पार कर सकती है । हर तरफ चीख पुकार मची है हर कोई अपने की तलाश कर रहा है ।

 

 

अस्पताल भरे पड़े हैं घायलों से

ट्रेन हादसे के कई घायलों को गोपालपुर, खांटापाड़ा स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती कराया गया है । हादसे की वजह से बालासोर से लेकर भुवनेश्वर तक के अस्पताल घायलों से भरे पड़े हैं ।

 

 

मृतकों के परिजनों को 10 लाख मुआवजे का ऐलान

मृतकों के परिजनों के लिए रेल मंत्रालय ने मुआवजे का एलान किया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 2 लाख रुपए और मामूली चोटों वाले लोगों के लिए 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

 

 

प्रधानमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया। ममता बनर्जी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक समेत कई नेताओं ने ट्रेन दुर्घटना पर शोक प्रकट किया है ।

 

ओडिशा में एक दिन का राजकीय शोक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्रेन हादसे के बाद राज्य दिवस समारोह रद्द करते हुए एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है ।

 

 

इस तरह पेश आया हादसा

यह हादसा शुक्रवार शाम करीब 7 बजकर 20 मिनट पर ओडिशा के बालासोर में बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुआ । शुक्रवार शाम को हादसे की सूचना मिली कि दो ट्रेनों में टक्कर हुई फिर देर शाम यह खबर आई कि दो नहीं तीन ट्रेनों में टक्कर हुई है । जानकारी के मुताबिक हादसे में सबसे पहले बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर कर दूसरी पटरी में तेजी से आ रही कोरोमंडल एक्सप्रेस टकरा गए ।  कोरोमंडल एक्सप्रेस दूसरी तरफ से आ रही मालगाड़ी से टकरा गए ।

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरकारी नौकरी की तलाश खत्म, इन विभागों में भरे जा रहे पद

Spread the love   The news warrior 3 जून 2023 दिल्ली : अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर कर रहे हैं तो तैयारी शुरू कर दीजिए । आईटीबीपी  में हैड कांस्टेबल और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती  होने जा रही है जिसमें हैड कांस्टेबल (मोटर मकैनिक)  के 66 पद […]

You May Like