किन्नौर में समदो बॉर्डर पर फटा बादल,-काजा एन एच बंद

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 36 Second

THE  NEWS  WARRIOR
19 /07 /2022

शलखर पंचायत में बादल फटने के बाद आठ नालों में आई बाढ़

बाढ़ के कारण कई वाहन मलबे में दबे और घरों में भी मलबा और पानी भरा 

रिकॉन्गपिओ:-

हिमाचल प्रदेश और चीन नियंत्रित तिब्बत से सटे समदो बॉर्डर के पास बादल फटा है। समदो बॉर्डर से 9 किमी पहले किन्नौर के पूह खंड की शलखर पंचायत में बादल फटने के बाद आठ नालों में बाढ़ आ गई. इससे पंचायत में अफरा-तफरी मच गई है।

नेशनल हाईवे बंद:-

बाढ़ के कारण कई वाहन मलबे में दब गए और घरों में भी मलबा और पानी भर गया. बाढ़ और मलबा आने के बाद काजा और स्पीति घाटी के लिए जाने वाला नेशनल हाईवे बंद हो गया है.सैलाब में छोटा पुल भी बह गया है और तीन लोगों के सेब के बागीचों को नुकसान पहुंचा है.कोई जानी नुकसान नहीं पहुंचा है।

जानकारी के मुताबिक, इलाके में सोमवार बाद दोपहर से ही भारी बारिश हो रही है। इसी बीच शाम करीब 6 बजे क्षेत्र के ऊपरी हिस्से में बादल फट गया. इससे गोतांग क्षेत्र से निकलने वाले पकते नाला, ढूनाला, देनानाला, बस स्टैंड नाला, शारंग नाला, मूर्तिक्यू नाला, गीप और गौतांग नाले में बाढ़ आ गई और शलखर गांव में पानी घुस गया। पानी के तेज बहाव और मलबे में सड़क और घरों के बाहर खड़े वाहन मलबे में दब गए. तीन गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. जलशक्ति विभाग समेत स्थानीय करीब छह कूहलें क्षतिग्रस्त हो गई है।

जिला प्रशासन से मदद की गुहार

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजादी केअमृत महोत्सव आयोजन के तहत हिमाचल के 14.83 लाख घरों में लहराएगा तिरंगा

Spread the love THE  NEWS  WARRIOR 19 /07 /2022 सरकारी वेबसाइटों पर 22 जुलाई से राष्ट्रीय ध्वज दिखाई देना अनिवार्य  शिमला:  हिमाचल प्रदेश में 13, 14 व 15 अगस्त को हर घर पर तिरंगा फहराया जाएगा. प्रदेश के 14.83 लाख घरों के अलावा सरकारी इमारतों, शैक्षणिक संस्थानों व निजी संस्थानों […]

You May Like