WhatsApp ने  किए 20 लाख भारतीय यूजर अकाउंट Ban, ऐसे रखे अपने अकाउंट को सुरक्षित 

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 50 Second

WhatsApp ने  किए 20 लाख भारतीय यूजर अकाउंट Ban, ऐसे रखे अपने अकाउंट को सुरक्षित 

 

फेसबुक कंपनी (Meta) के मैनेजर ऐप व्हाट्सएप भारत में गलत काम करने वाले अपने यूजर्स के खिलाफ  कार 2 मिलियन भारतीय अकाउंट को बैन कर दिया है। कंपनी द्वारा भारतीय अधिकारियों के साथ मिलकर लेटेस्ट कंप्लायंस रिपोर्ट दायर की गई है जिसमें व्हाट्सएप द्वारा  जानकारी साझा करते हुए बताया गया है कि उसे अक्टूबर महीने में 500 शिकायतें मिली।  वही व्हाट्सएप ने कहा कि अक्टूबर महीने में उनके द्वारा 2,069,000 भारतीय खातों को बैन किया गया है।   भारत में व्हाट्सएप  अकाउंट की पहचान  91 मोबाइल नंबर से की जाती है।

 लड़कियों के हॉट गाने जानकारी देते हुए बताया है कि  व्हाट्सएप एंड टू एंड इंक्रिप्टेड  दुरुपयोग को रोकने के लिए  कार्य कर रहा है।   कई वर्षो से व्हाट्सएप द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य अत्याधुनिक तकनीक, डेटा वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों और प्रक्रियाओं में निवेश किया जा रहा है। प्लेटफार्म को युद्ध के लिए सुरक्षित बनाए रखने के लिए भी हम कदम उठा रहे हैं।   व्हाट्सएप प्रवक्ता ने कहा कि आई थी नियम 2021 के अनुरूप,  प्लेटफॉर्म ने अक्टूबर महीने के लिए अपनी पांचवी मासिक रिपोर्ट जारी कर दी है। 

कैसे रखें अपने अकाउंट को  सुरक्षित?

व्हाट्सएप के मुताबिक अगर  कोई गैर-कानूनी, अश्लील, मानहानि से जुड़ा, धमकाने, डराने, परेशान और नफरत फैलाने या फिर किसी गैर कानूनी या गलत व्यवहार करने के लिए उकसाने वाले कंटेंट को शेयर करता है तो उसके नंबर को बैन  किया जा रहा है।  यदि कोई  कंपनी की टर्म और कंडीशन का पालन नहीं करता है तो उसका अकाउंट बंद कर दिया जाता है।   इसलिए ऐसे कंटेंट को बिल्कुल भी शेयर नहीं करना चाहिए जो किसी अन्य  यूजर को परेशान करें इस माध्यम से ही मुझे अपने अकाउंट को सुरक्षित रख सकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बेरोज़गार युवाओं के लिए खुले रोज़गार के द्वार, कई विभागों में भरे जाएंगे 554 पद

Spread the love बेरोज़गार युवाओं के लिए खुले रोज़गार के द्वार, कई विभागों में भरे जाएंगे 554 पद हमीरपुर – हिमाचल प्रदेश सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए एक बार फिर से रोज़गार के द्वार खोल दिए हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इसका फायदा मिल सके। हिमाचल प्रदेश […]

You May Like