आज हिमाचल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स व हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज की देंगे सौगात

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 6 Second

THE  NEWS WARRIOR
05 /10 /2022

बिलासपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बिलासपुर में 1470 करोड़ रुपए से निर्मित एम्स व बंदला में 140 करोड़ रुपए से बने सरकारी हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज का उद्घाटन करेंगे। हिमाचल प्रदेश में एम्स के क्रियाशील होने से अब लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ व एम्स नई दिल्ली में उपचार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। इस तरह प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान 3650 करोड़ रुपए के प्रोजैक्टों के उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद लुहणू मैदान में रैली को संबोधित करेंगे।

विभिन्न परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, उनमें 1690 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे पिंजौर-नालागढ़ फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग व 350 करोड़ रुपए से बनने वाले मैडीकल डिवाइस पार्क की आधारशिला रखेंगे। मैडीकल डिवाइस पार्क में उद्योग स्थापित करने के लिए अब तक 800 करोड़ रुपए से अधिक के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में भी भाग लेंगे। वह देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जो इस आयोजन में भाग लेंगे।

रथ मैदान क्षेत्र में पार्टी के झंडे नहीं लगाए
ढालपुर मैदान व रथ मैदान क्षेत्र में पार्टी के झंडे नहीं लगाए गए हैं। प्रदेश सह प्रहरी अमित सूद और जिला प्रवक्ता आदित्य गौतम ने कहा कि दशहरा देव महाकुंभ है। पार्टी के झंडे व बैनर लगाकर इस आयोजन को राजनीतिक रंग नहीं दे सकते।

कुल्लू में प्रधानमंत्री का हुआरा से होगा  स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भुंतर स्थित कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता स्वागत करेंगे। रथ मैदान में प्रधानमंत्री का देव रीति से देवलु हुआरा से उनका स्वागत व सम्मान होगा। हुआरा एक धुन है, जिसे बजंतरी पारंपरिक वाद्य यंत्रों से बजाते हैं। किसी विशेष व्यक्तित्व के पहुंचने पर इस प्रकार की धुन को बजाया जाता है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

एम्स की सौगत से सच में ही जगत में ‘प्रकाश’ करवा गए नड्डा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सिरमौर: संगड़ाह में सीमेंट से भरी पिकअप जीप खाई में गिरी, तीन लोगों की मौत

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 05 /10 /2022 पिकअप नंबर एचपी 71 1664 सीमेंट लेकर संगड़ाह से टिकरी की ओर जा रही थी सिरमौर: जिला सिरमौर के श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के संगड़ाह उपमंडल में देर रात को एक पिकअप के खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत हो […]

You May Like