सीएम सुक्खू के हल्के में डायरिया का प्रकोप और बढ़ा ,मरीजों की कुल संख्या पहुंची 973

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 50 Second

the news warrior

1 फरवरी 2023

हमीरपुर : मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के गृह क्षेत्र नादौन में डायरिया लगातार फैलता ही जा रहा है ।  मंगलवार को चौथे दिन भी डायरिया के 105 नए मामले सामने आए हैं जिससे क्षेत्र में डायरिया के कुल मरीजों  की संख्या  973 हो गई है । लोगों की हालत  उल्टी और दस्त से काफी खराब है ।  स्वास्थ्य विभाग की छह टीमें लगातार क्षेत्र में काम कर रही हैं। क्षेत्र में 28 जनवरी को 193 मामले, 29 जनवरी को 340, 30 जनवरी को 335 और अब 31 जनवरी को 105 नए मामले आए हैं। क्षेत्र में डायरिया के बढ़ते मामले चिंता का विषय बन गए हैं। हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं ।

 

जानकारी के अनुसार इस हालत का कारण पेयजल का दूषित होना है । सीएमओ आरके अग्निहोत्री हमीरपुर ने बताया कि पिछले चार दिन से लगातार जोलसप्पड़, रंगस, दंगड़ी व भूंपल क्षेत्रों से डायरिया के मामले आ रहे हैं। अभी तक 973 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें पीड़ित मरीजों का उनके घर-घर जाकर फॉलोअप ले रही हैं और मरीजों को  दवाईयां  और ओआरएस के पैकेट वितरित कर रही  हैं। उन्होंने बताया कि पानी के लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट आज  आने की संभावना है, उसके बाद ही इसको लेकर कुछ कहा जा सकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बेरोजगार युवाओं को नौकरी का मौका , 39 पदों पर 3 फरवरी को होगा कैंपस इंटरव्यू 

Spread the lovethe news warrior 1 फरवरी 2023 सोलन : हिमाचल के सोलन जिले के नालागढ़ शहर के  युवाओं को  नौकरी लेने का सुनहरा अवसर मिला   है ।  जिला रोजगार  कार्यालय  सोलन में विभिन्न उद्योगों में 39 पदों को भरने के लिए 3 फरवरी को कैंपस इंटरव्यू का आयोजन होगा […]

You May Like